logo-image

शर्मसार हुआ हरियाणा: खट्टर राज में सुरक्षित नहीं बेटियां, अब फतेहाबाद में गैंगरेप

कुरुक्षेत्र, पानीपत, हिसार, फरीदाबाद के बाद अब फतेहाबाद में एक युवती के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है।

Updated on: 18 Jan 2018, 10:58 AM

highlights

  • हरियाणा के फतेहाबाद में 20 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप, आरोपी गिरफ्त से बाहर
  • हरियाणा में पिछले एक हफ्ते में 6 रेप की वारदात, सवालों के घेरे में राज्य की कानून-व्यवस्था
  • विपक्ष ने की खट्टर सरकार को बर्खास्त करने की मांग, सीएम बोले- राजनीति न करें

नई दिल्ली:

कुरुक्षेत्र, पानीपत, हिसार, फरीदाबाद के बाद अब फतेहाबाद में एक युवती के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है।

पुलिस के मुताबिक, दो युवकों ने 20 वर्षीय महिला के साथ उसके घर में गैंगरेप किया। इस मामले में तत्परता दिखाते हुए आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज कर लिये गए हैं। आरोपी अभी भी गिरफ्त से बाहर है।

फतेहाबाद महिला पुलिस थाने के थाना प्रभारी (एसएचओ) बिमला देवी ने कहा, 'लड़की ने शिकायत में कहा है कि उसके साथ घर में गैंगरेप किया गया। उसे मेडिकल के लिए भेजा गया है। आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है।'

आपको बता दें कि पिछले करीब एक हफ्ते में इसी तरह की पांच वारदातें सामने आई है। जहां युवती की अस्मत लूटी गई। इन घटनाओं के बाद से हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार सवालों के घेरे में है। 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' की योजना पर विपक्षी दल कांग्रेस सवाल उठा रही है।

बुधवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इसपर राजनीति न करें। उन्होंने कहा कि हम कड़ी कार्रवाई करेंगे और गलतियों को सुधारेंगे।

लेकिन राज्य सरकार की संवेदनशीलता पर उस समय सवाल उठने लगे जब कानून-व्यवस्था के एडीजीपी अंबाला रेंज आर सी मिश्रा ने कहा कि यह समाज का हिस्सा है ऐसी घटनाएं हमेशा से हमेशा से चल रही हैं।

दहला हरियाणा

आपको बता दें कि एक सप्ताह के भीतर राज्य में कई रेप की घटनाएं सामने आई है। बुधवार को हिसार में 3 वर्षीय मासूम के साथ पड़ोस के एक नाबालिग ने रेप किया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कुरुक्षेत्र में 15 साल की एक दलित लड़की के साथ गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। लड़की के शरीर पर घाव के निशान मिले।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर बरसाए गोले, एक BSF जवान शहीद

दलित लड़की से गैंगरेप के मामले में नाटकीय मोड़ तब आया जब मामले के मुख्य आरोपी 19 वर्षीय युवक का शव बरामद किया गया। पुलिस ने बुधवार को कहा कि गुलशन के शव को मंगलवार की रात कुरुक्षेत्र जिले के ज्योतिसर के पास स्थित भाखड़ा सिंचाई नहर से बरामद किया गया।

लड़की के परिवार की शिकायत के आधार पर हरियाणा पुलिस ने लड़की के अपहरण, दुष्कर्म और हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध के रूप में कक्षा 12 के छात्र गुलशन का नाम प्राथमिकी में दर्ज किया था।

इससे पहले फरीदाबाद में 13 जनवरी की शाम को एक 22 वर्षीय युवती जब अपने दफ्तर से लौट रही थी, तभी गाड़ी सवार तीन लोगों ने उसे अगवा कर लिया और उसके साथ गैंगरेप किया। इस मामले में पुलिस ने राजस्थान के जुरहेड़ा से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

14 जनवरी को पानीपत में 11 साल की एक लड़की का क्षत-विक्षत शव मिला। उसकी गैंगरेप के बाद हत्या की गई थी।

वहीं पिंजोर में 13 जनवरी को 10 साल की एक लड़की के साथ 45 साल के एक मजदूर ने रेप किया। उसके प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान मिले थे।

और पढ़ें: बजट से पहले बाजार में शुरू हुआ बुल रन, सेंसेक्स ने तोड़ा कल का रिकॉर्ड