दिल्ली की तरह अब इस राज्य के लोगों को भी बिजली बिल में मिलेगी राहत, करीब आधा हुआ प्रति यूनिट दाम

दिल्ली की तरह अब हरियाणा सरकार ने भी राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। हरियाणा की खट्टर सरकार ने अब हर घर के लिए प्रति यूनिट 4.50 रुपये को घटाकर 2 रुपये 50 पैसे कर दिया है।

  |   Updated On : September 11, 2018 07:03 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

दिल्ली की तरह अब हरियाणा सरकार ने भी राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। हरियाणा की खट्टर सरकार ने अब हर घर के लिए प्रति यूनिट 4.50 रुपये को घटाकर 2 रुपये 50 पैसे कर दिया है। हालांकि राज्य के लोगों को यह सस्ती बिजली सिर्फ 200 यूनिट तक ही मिलेगी। इस फैसले को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, यदि किसी गरीब परिवार की बिजली की खपत मासिक 50 यूनिट तक रहती है तो उस परिवार को बिजली की दरें 2 रुपए प्रति यूनिट के अनुसार लगाई जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि इस प्रकार से कुल लगभग 437 रुपए का प्रतिमाह फायदा होगा जो कि आज के बिल के अनुसार 46.6 प्रतिशत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना का लाभ हरियाणा के 41 लाख 53 हज़ार घरेलू उपभोक्ताओं को होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने वायदा किया था कि राज्य सरकार बिजली की दरों में कमी करेगी और इस तरह से सरकार ने अपना यह वायदा पूरा किया।

और पढ़ें: हरियाणा में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत, महिला की हालत गंभीर

गौरतलब है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली में बिजली के दाम को कम करने का वादा किया था जिसका उन्हें चुनाव में बेहद फायदा मिला।

और पढ़ें: हरियाणा में महिला कॉन्स्टेबल के साथ रेप, दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

चुनाव में भारी जीत हासिल करने के बाद केजरीवाल सरकार ने बिजली दरों में भारी कटौती करते हुए उसे आधे से भी कम कर दिया। हालांकि जनता को इसका फायदा देने के लिए केजरीवाल सरकार ने बिजली कंपनियां को बतौर सब्सिडी भारी पैसा चुकाया था।

First Published: Tuesday, September 11, 2018 06:47 PM

RELATED TAG: Bijli Bill, Electric Bill, Manohar Lal Khattar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो