logo-image

हरियाणा: एसी में खराबी के चलते सिविल अस्‍पताल में हुई दो नवजातों की मौत

हरियाणा के पानीपत में एक दुखद मामला सामने आया है। हरियाणा के सिविल अस्‍पताल में एसी में खराबी होने के कारण मंगलवार को एक बच्चे की मौत हो गई।

Updated on: 27 Jun 2018, 10:13 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के पानीपत के सरकारी अस्पताल में एक घोर लापरवाही का मामला सामने आया है जिसने दो मासूमों की जिंदगी छीन ली। सिविल अस्‍पताल में एसी खराब होने की वजह से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

वहीं घटना पर हरियाणा के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) ने बयान जारी कर कहा कि वोल्टेज में अस्थिरता होने के कारण एसी सही से काम नहीं कर रहा था।

सीएमओ ने कहा, 'हम समस्या को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। बच्चों की मौत नाजुक हालत में होने के कारण हुई है।'

सिविल अस्‍पताल के चाइल्‍ड स्‍पेशलिस्‍ट डॉक्‍टर दिनेश ने बताया कि अस्‍पताल में हमेशा बिजली रहती है लेकिन वोल्‍टेज कम होने के चलते एसी और अन्‍य मशीनें काम नहीं कर रही थी। इसके बारे में जब तक हमें पता चला तो हमने बच्‍चों को दूसरे अस्‍पताल भेजा लेकिन उनकी मौत एंबुलेंस में ही हो गई।

गौरतलब है कि इससे पहले गुजरात के एक अस्‍पताल 20 मई तक 2018 के पहले पांच महीने में 111 शिशुओं की मौत का मामला सामने आया था।

इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने देरी से भर्ती कराए जाने या कुपोषण को मौत के कारण बताए, वहीं सरकार ने इस मामले की जांच के लिए आदेश दे दिए थे।