हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर का बयान, यहां पर सब शांति है, नहीं दूंगा इस्तीफा

गुरमीत सिंह के सजा के ऐलान के बाद हरियाणा में फैली हिंसा को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस्तीफा नहीं देंगे।

News State Bureau  |   Updated On : August 30, 2017 12:33 PM
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

नई दिल्ली:  

गुरमीत सिंह के सजा के ऐलान के बाद हरियाणा में फैली हिंसा को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस्तीफा नहीं देंगे। दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बाद उन्होंने इस बात का ऐलान किया।

इस्तीफे को लेकर खट्टर ने कहा, 'जो मांगता है वो मांगते रहे, हमने अपना काम अच्छी तरह से किया था।' उन्होंने कहा, 'राज्य की स्थिति के बारे में बात हो गई है।'

खट्टर ने कहा, 'हरियाणा में शांति है, सब ठीक है, स्थिति समान्य हो गई हैं।' साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमलोगों ने कोर्ट के आदेशों का पालन किया है।'

बता दें कि गुरमीत सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत ने जैसे ही दोषी ठहराया था। उग्र समर्थकों ने हरियाणा के कई इलाकों में आगजनी की थी। समर्थकों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था।

गुरमीत के समर्थकों के तांडव में 36 लोगों की जान चली गई थी। जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। राज्य के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई थी।

बताया जा रहा है कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के कामकाज पर अब खुद प्रधानमंत्री कार्यालय कड़ी निगाह रख रहा है। इससे पहले भी राज्य सरकार तीन बार प्रदर्शनों को संभालने में नाकाम रही है।

2014 में रामपाल के समर्थकों द्वारा किया गया उत्पात जिसमें 6 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद 2015 में हरियाणा में जाट आंदोलन में 30 लोग मारे गए थे और अब डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने एक बार फिर कानून व्यवस्था की कलई खोल दी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Wednesday, August 30, 2017 12:12 PM

RELATED TAG: Haryana, Khattar, Bjp, Amit Shah, Delhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो