हरियाणा: BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- बेरोजगार युवा करते हैं रेप

रेवाड़ी की छात्रा के साथ हुए सामूहिक रेप मामले की पृष्ठभूमि में बीजेपी नेता के इस ताजा बयान से विवाद उत्पन्न हो गया है.

  |   Updated On : September 16, 2018 08:12 AM
बीजेपी विधायक प्रेमलता

बीजेपी विधायक प्रेमलता

नई दिल्ली:  

हरियाणा में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने की बजाय सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के नेता हतोत्साहित करने वाले बयान देते हैं। बीजेपी विधायक प्रेमलता ने विवादित बयान देते हुए कहा कि बेरोजगारी से परेशान और हताश होकर युवा रेप जैसे अपराध कर रहे हैं. रेवाड़ी की छात्रा के साथ हुए सामूहिक रेप मामले की पृष्ठभूमि में बीजेपी नेता के इस ताजा बयान से विवाद उत्पन्न हो गया है.

प्रेमलता ने कहा है कि बेरोजगारी से परेशान और हताश होकर युवा रेप जैसे अपराध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज भी लोगों का महिलाओं के प्रति नजरिया ठीक नहीं है और इसी कारण समाज में इस कदर की गिरावट है.

केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह की पत्नी एवं जींद जिले के उचाना कलां से विधायक प्रेमलता ने शुक्रवार को चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के बाद एक निजी टेलीविजन चैनल से कहा कि इस तरह की घटनाएं बेहद चिंताजनक और दुखद हैं.

और पढ़ें: राहुल गांधी के आरोपों पर सीबीआई ने कहा, विजय माल्या के खिलाफ LOC में बदलाव किसी अधिकारी ने नहीं किया 

उन्होंने कहा कि इसके लिए समाज के कुछ वर्ग के लोगों का गंदा नजरिया जिम्मेदार है. इतनी प्रगति के बावजूद महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया नहीं बदला है और इसी कारण से इस तरह की शर्मनाक घटनाएं हो रही हैं.

प्रेमलता ने कहा कि हरियाणा सरकार ऐसे अपराधों को रोकने के लिए कदम उठा रही है. हरियाणा सरकार ने रेप के मामले में फांसी के प्रावधान वाला कानून बनाया है लेकिन इसके लागू होने में अभी समय लगेगा.

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को सामने आना होगा. प्रेमलता के इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है और विपक्ष के नेताओं ने उन पर निशाना साधा है.

जब केन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह से प्रेमलता के बयान के बारे में प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने इस बारे में कोई भी टिप्पणी करने से यह कहकर इंकार कर दिया कि यह सवाल विधायक से पूछा जाना चाहिए.

और पढ़ें: रेप पर ये क्या बोल गई महिला बीजेपी विधायक, जानकर हो जाएंगे हैरान

प्रेमलता के विवादित बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि प्रदेश में जिस प्रकार बेटियों की इज्जत लूटी जा रही है तथा अपराधियों पर कार्रवाई करने की बजाय सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की विधायक इस प्रकार का ब्यान दे रहीं हैं, जो ‘शर्मनाक’ है.

रेवाड़ी की इस 19 वर्षीय टॉपर लड़की का बुधवार को तीन लोगों ने बस अड्डे से अपहरण कर बाद में उसके साथ रेप किया. मामले के तीनों आरोपी अभी तक फरार हैं.

First Published: Sunday, September 16, 2018 07:32 AM

RELATED TAG: Premlata Singh, Haryana Police, Haryana Bjp Mla, Haryana, Birender Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो