गुजरात: भरूच में ईवीएम से लदा ट्रक पलटा, हार्दिक ने पूछा- इस कांड को क्या नाम दें?

गुजरात विधानसभा चुनाव में अनुमान मुताबिक परिणाम नहीं आने के बाद एक बार फिर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने ईवीएम की धांधली की आशंका जताई है।

  |   Updated On : December 22, 2017 05:57 AM
भरूच में ईवीएम से लदा ट्रक पलटा

भरूच में ईवीएम से लदा ट्रक पलटा

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव में अनुमान मुताबिक परिणाम नहीं आने के बाद एक बार फिर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने ईवीएम की धांधली की आशंका जताई है।

उन्होंने ट्विटर पर सड़क किनारे बिखरे पड़े ईवीएम की तस्वीर के साथ लिखा कि रिकाउंटिंग की मांग उठते ही EVM भरी ट्रक पलटी, इस कांड को क्या नाम दें??

हार्दिक ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ' ईवीएम से भरी हुआ ट्रक ने भरूच के पास पलटी मारी, ड्राइवर को कुछ नहीं हुवा लेकिन EVM टूट गए हैं।'

दरअसल, गुरुवार को 100 ईवीएम और वीवीपीएटी से लदा एक ट्रक गुजरात के भरूच के पास पलट गया। इस हादसे में तीन मजदूर घायल हो गए। भरूच के जिलाधिकारी संदीप सांगले ने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट को जम्बूसर से भरूच शहर स्थित गोदाम ले जाया जा रहा था।

उन्होंने कहा, 'इन ईवीएम को हाल में हुये विधानसभा चुनाव में प्रयोग नहीं किया गया था। इन्हें भरूच के जम्बूसर विधानसभा सीट के लिये सुरक्षित रखा गया था। यहां नौ दिसंबर को चुनाव हुऐ थे।'

हादसे के बारे में पता चलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क पर बिखरी मशीनों को सुरक्षित किया।

और पढ़ें: वसुंधरा सरकार ने की गुर्जरों को 1 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा

आपको बता दें कि पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के संयोजक हार्दिक पटेल गुजरात चुनाव के दौरान ईवीएम को कठघरे में खड़े करते रहे हैं।

उन्होंने 18 दिसंबर को चुनाव परिणाम के दिन कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को हैक किया गया होगा और इसी वजह से कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में जीतने और हारने वाले उम्मीदवारों को मिले वोट में मामूली फर्क है।

हार्दिक ने कहा था कि मौजूदा निर्वाचन आयोग चाहे जितनी भी सफाई दे, लेकिन ईवीएम हैक किए जा सकते हैं और यह काम किया गया है।

और पढ़ें: स्विस सरकार और भारत के बीच करार, काले धन पर मिलेगी जानकारी

First Published: Friday, December 22, 2017 04:00 AM

RELATED TAG: Hardik Patel, Tweets, Truck, Evm, Gujarat, Bharuch,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो