हार्दिक पटेल का PM मोदी पर तंज, कहा- 'चायवाला' ही 'पकौड़ा' बेचने का सुझाव दे सकता है

गुजरात के पाटीदार अमानत (आरक्षण) आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेरोजगारी को लेकर दिये गये एक बयान के बहाने निशाना साधा है।

  |   Updated On : January 23, 2018 05:18 AM
हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गुजरात के पाटीदार अमानत (आरक्षण) आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेरोजगारी को लेकर दिये गये एक बयान के बहाने निशाना साधा है।

हार्दिक पटेल ने ट्विट कर कहा, 'बेरोजगार युवा को पकौड़े का ठेला लगाने का सुझाव एक चायवाला ही दे सकता है, अर्थशास्त्री ऐसा सुझाव नहीं देता !!!!'

हार्दिक ने हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र अपने ट्वीट में नहीं किया। लेकिन उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर था। ध्यान रहे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को 'चायवाला' बताते रहे हैं।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों एक टीवी इंटरव्यू में कहा था, 'कोई मुझे बताए कि अगर आपके टीवी चैनल के बाहर किसी ने पकौड़े की दुकान लगाई और शाम को वह 200 रुपए कमाकर घर गया, इसको आप रोजगार कहेंगे कि नहीं कहेंगे? किस रजिस्टर में लिखा होगा कि यहां कोई व्यक्ति 200 रुपए रोज कमाता है। यह सीधी-सीधी समझ का विषय है कि बैंक से 10 करोड़ लोगों को पैसा दिया गया है, मतलब इतने सारे लोगों ने रोजी-रोटी पाई है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। साथ ही पीएम के इस बयान पर चुटकी ले रहे हैं। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी तंज कसे।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, 'एक मंत्री जी कह रहे हैं वानर से मानव बनने का डार्विन का सिद्धांत गलत है क्योंकि पूर्वजों ने ऐसे परिवतर्न को होते हुए देखने की बात कभी नहीं की है। ऐसा कहकर वो देश की सोच को शायद इतनी अवैज्ञानिक बनाना चाहते हैं कि लोग पकोड़ा तलने के रोजगार को नौकरी के समकक्ष मानने से इंकार न करें।'

और पढ़ें: लंगूर से नहीं हुआ इंसान का विकास, गलत है डार्विन का सिद्धांत: केंद्रीय मंत्री सतपाल सिंह

First Published: Tuesday, January 23, 2018 02:57 AM

RELATED TAG: Hardik Patel, Pm Modi, Chaiwala, Unemployed Youth, Pakodas,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो