logo-image

हार्दिक पटेल करेंगे 'घर वापसी', 6 महीने बाद लौटेंगे गुजरात

6 महीने के निर्वासन के बाद हार्दिक पटेल करेंगे 'घर वापसी', राजस्थान से गुजरात की ओर कूच, सरकार पर निशाना।

Updated on: 17 Jan 2017, 02:47 PM

नई दिल्ली:

6 महीने से राज्य से बाहर रहे पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल आज गुजरात वापस आ रहे हैं। गुजरात लौटने के दौरान वह बीच में हिम्मत नगर में एक रैली भी करेंगे।
राजद्रोह के आरोप में सशर्त जमानत पर छूटे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल 6 महिने से राज्य से बाहर हैं।

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुए हार्दिक पटेल पिछले 6 महीने से राजस्थान के उदयपुर में निर्वासन का समय बिता रहे थे। हार्दिक पटेल मंगलवार को 6 महीने के बाद घर वापसी करेंगे और इस बीच रतनपुर चैक पोस्ट से गुजरात में एंट्री करेंगे।

हार्दिक पटेल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार की हथकडी में इतना दम नहीं कि वो उसे रोक सके। इसके अलावा पाटीदार आरक्षण आंदोलन को दिशा देने वाले हार्दिक पटेल ने भाजपा सरकार को चेताते हुए कहा कि सरकार याद रखे कि अगर हमारे बैनर पोस्टर हटे तो सरकार के भी बैनर और पोस्टर वह उखाड फेंकेंगे।

हार्दिक पटेल ने अपने आंदोलन की धार तेज़ करने के अंदाज में कहा कि वो आजाद देश के नागरिक हैं और समाज के हक में सकारात्मक आंदोलन करने देने से उन्हें कोई रोक नहीं सकता। उन्होने कहा कि वो काफी समय जेल में बिता चुके हैं, और सरकार याद रखे कि उन्हें हथकडियों में रोकने की हिम्मत किसी सरकार में नहीं है।

वहीं, पाटीदार महिला नेता रेशमा पटेल ने भी सवाल उठाया कि पाटीदारों को हर छोटे बडे कार्यक्रम के लिये पुलिस की मंजूरी क्यों लेनी पडती है, क्यों वो पुलिस की मंजूरी के बिना कोई कार्यक्रम नहीं कर सकते। क्या पाटीदार समाज आतंकवादी हैं जिन पर सरकार व पुलिस बंधन डाल रही है।

और पढ़ें- पाटीदार आरक्षण आंदोलन को समर्थन देने के लिए हार्दिक ने नीतीश का जताया आभार