logo-image

नितिन पटेल का गुजरात सरकार को अल्टीमेटम, हार्दिक ने दिया कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर

खुद को कोई अहम विभाग न दिए जाने से नाराज उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने पार्टी को 48 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है।

Updated on: 30 Dec 2017, 02:11 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में बीजेपी की सरकार बनते ही उसमें फूट की खबरे आने लगी हैं। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा।

विभागों के बंटवारे को लेकर शुरू हुए इस ड्रामे को गुरुवार को खत्म माना जा रहा था कि लेकिन सूत्रों से मिली अहम जानकारी के अनुसार खुद को कोई अहम विभाग न दिए जाने से नाराज उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने पार्टी को 48 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है।

उन्होंने 10 विधायकों के साथ पार्टी छोड़ने की धमकी भी दी है।

इस बीच हार्दिक पटेल ने मंत्रालय छिनने से नाराज गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल को ऑफर देते हुए कहा कि उनके साथ अन्याय हुआ है। अगर वो कांग्रेस में आते हैं तो उन्हें सम्मानित जगह दिलवाई जाएगी।

यह भी पढ़े : मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की रैली में दिखे फिलीस्तीनी राजदूत, भारत ने जताया विरोध

आपको बता दें कि नई सरकार में अहम मंत्रालय छिन जाने से नितिन पटेल नाराज हो गए हैं और उन्होंने अभी तक अपना कार्यभार नहीं संभाला है।

नितिन पटेल को वर्तमान सरकार में सड़क एवं भवन, हेल्थ एवं फैमिली, नर्मदा, कल्पसार, चिकित्सा और शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी मिली है। जबकि पिछली सरकार में उन्हें शहरी विकास और वित्त विभाग का कार्यभार सौंपा गया था।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शहरी विकास विभाग को नितिन पटेल से लेकर अपने पास रख लिया है। वहीं मंत्री सौरभ पटेल को वित्त और ऊर्जा विभाग दिया गया है।

बंटवारे में रुपाणी ने अपने पास कई महत्वपूर्ण विभाग रखे हैं जिनमें जीएडी, उद्योग, गृह, शहरी विकास, बंदरगाह, खनन, पेट्रोलियम, विज्ञान और टेक्नॉलजी शामिल हैं।

हालांकि जब इस मामले पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से पूछा गया तो उन्होंने कोई भी जवाब देने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़े : हार्दिक पटेल पर बमभानिया का आरोप, गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से टिकट की थी मांग