हनुमान जयंती: पश्चिम बंगाल में बढ़ायी गई सुरक्षा-व्यवस्था, हथियार के साथ रैली पर लगा प्रतिबंध

पश्चिम बंगाल में राम नवमी के दौरान भड़की हिंसा को देखते हुए राज्य की पुलिस ने हनुमान जयंती पर मंदिरों समेत तमाम संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के इंतजाम काफी कड़ी कर दी गई है।

  |   Updated On : March 31, 2018 12:47 PM

नई दिल्ली:  

आज देशभर में हनुमान जयंती धूमधाम के साथ मनाई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में राम नवमी के दौरान भड़की हिंसा को देखते हुए राज्य की पुलिस ने हनुमान जयंती पर मंदिरों समेत तमाम संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के इंतजाम काफी कड़ी कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने अगले दो दिनों के लिए सभी मंदिरों, मस्जिदों और धार्मिक संस्थानों को सुरक्षा प्रदान की है और सशस्त्र रैलियों और जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया है।

तनावपूर्ण इलाकों में हनुमान जयंती के मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया है। हनुमान मंदिरों के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। किसी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए सोशल मीडिया की निगरानी की जा रही है।

और पढ़ें: पश्चिम बंगाल में हिंसा, इंटरनेट पर लगी रोक, 60 लोग गिरफ्तार

आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नर एलएन मीणा ने कहा, 'हमने प्रदेश में शांति बनाए रखने के लिए कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्सों से अतिरिक्त बल बुलवाया है, इस दौरान केवल बिना हथियारों के जुलूस को ही अनुमति होगी।'

उन्होंने बताया कि पुलिस उन सभी शरारती तत्वों पर सख्त नजर हुए है, जो हिंसा फैलाने का प्रयास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 60 से ज्यादा व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस की छापेमारी जारी है।'

गौरतलब है कि रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के रानीगंज में हिंसा भड़क उठी थी जो कि दूसरे दिन आसनसोल तक पहुंच गई है। हिंसा के दौरान दो दर्जन से ज्यादा घरों में आग लगा दी गई थी।

यहां पर तीन लोगों की मौत भी हो गई थी। स्थिति बिगड़ते देख इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। बाबुल पर आरोप है कि उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन किया है।

हनुमान जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने भी इसकी शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा- आप सभी को हनुमान जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश: अब इलाहाबाद में तोड़ी गई बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति, नहीं थम रहा सिलसिला

First Published: Saturday, March 31, 2018 11:10 AM

RELATED TAG: Hanuman Jayanti, West Bengal, Communal Violence, Violence, Pm Modi, Cm Mamata Banerjee, Bangal Violence,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो