BREAKING NEWS
  • VIDEO : विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के यह कैच देखकर आप भी कहेंगे वाह क्‍या सीन है- Read More »
  • PM Modi Rally LIVE Updates : रैली के लिए नासिक पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अशोक भूषण से नोंकझोंक के बाद मुस्‍लिम पक्ष के वकील ने माफी मांगी- Read More »

Hamari Sansad Sammelan में इन महान हस्तियों ने रखे अपने विचार, पढ़ें किसने क्या कहा

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 11:06:02 PM
Hamari Sansad Sammelan में स्मृति ईरानी

Hamari Sansad Sammelan में स्मृति ईरानी

नई दिल्ली:  

17वीं लोकसभा में जीतकर आए सांसद न्यूज नेशन के कार्यक्रम 'हमारी संसद' में हिस्सा लिया. इसके साथ ही वो भी सांसद यहां पहुंचे जिनके पास बहुत अनुभव है. साथ ही इसमें वह सांसद भी शामिल हुए जो पहली बार सदन में जीत कर आए हैं. Hamari Sansad Sammelan में रघुवंश प्रसाद, शहनवाज हुसैन, सुनीता दुग्गल, तेजस्वी सूर्या, नवनीत कौर राणा, राज कुमार चहर, शंकर लालवाणी, सुब्रत पाठक, रीता बहुगुणा, प्रकाश वर्मा और अशोक यादव ने अपनी राय रखी है. रामपुर में हार का सामना करने वाली जया प्रदा भी इस कार्यक्रम में शिरकत की और आजम खान के बारे में अपनी बेबाक राय रखी.  इसके अलावा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कैसे वो 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करेंगे. मुख्तार अब्बास नकवी और प्रकाश जावड़ेकर ने भी न्यूज नेशन के खास प्रोग्राम 'हमारी संसद' में सवालों का जवाब दिया. स्मृति ईरानी ने राजनीति से लेकर निजी जीवन के कई बड़ी बातों का जिक्र 'हमारी संसद' कार्यक्रम में दिया. 

 

 

  Jun 21, 2019  21:39:46 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- मेरी इंस्टाग्राम पर आपको रियल स्मृति नजर आती है जो राजनीति से थोड़ी सी अलग है.

  Jun 21, 2019  21:38:28 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- मोदी जी की सरकार में कोई संडे नहीं होता है. 

  Jun 21, 2019  21:29:42 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- ओहदों की कीमत नहीं होती, इंसान की कीमत होती है, रिश्तों की कीमत होती है. 

  Jun 21, 2019  21:28:47 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- मैं स्वयंसेवक परिवार में जन्मी हूं मेरे नाना जी थी. इसलिए मेरे लिए आरएसएस नया नहीं था. 

  Jun 21, 2019  21:24:56 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- एकता कपूर ने मेरी जिंदगी बदल दी. उसने मेरे अंदर की तुलसी को पहचाना. 

  Jun 21, 2019  21:22:25 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- जनता काम पर वोट देती है. लुभावने वादों पर नहीं. कांग्रेस के लोकलुभावने वादों के बावजूद जनता ने पीएम मोदी के कामकाज को देखा और वोट दिया. 

  Jun 21, 2019  21:20:02 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- मैं अपने शर्तों पर जीती हूं, मैं दोगलापन नहीं कर सकती हूं. 

  Jun 21, 2019  21:17:13 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- मैंने अपने नानी को कंधा दिया, मेरा कार्यकर्ता मेरा परिवार था इसलिए मैंने उन्हें (सुरेंद्र सिंह को) कंधा दिया. 

  Jun 21, 2019  21:15:47 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- अगर आपके जीवन में आपके ओहदे से बदलाव आ जाए तो ये आपकी उपलब्धि नहीं होगी. 

  Jun 21, 2019  21:14:46 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- मैंने 55 साल के इतिहास को हरा दिया. 

  Jun 21, 2019  21:13:46 (IST)

स्मृति ईरानी ने मजाक में कहा- देश के इतिहास में लिखा जाएगा एक भारतीय गृहणी को गुस्सा नहीं दिलाना चाहिए. 

  Jun 21, 2019  21:11:23 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- आज आपको अमेठी की स्मृति याद है कल ऐसा आएगा कि स्मृति की स्मृति भी नहीं बचेगी. 

  Jun 21, 2019  21:09:32 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- मैं अपमान नहीं भूलती, मैं सम्मान नहीं भूलती हूं. 

  Jun 21, 2019  21:08:25 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- हिमाकत करनी पड़ेगी सपने देखने के लिए. मैं मुनेरिका में पैदा हुई, 150 रुपए मेरे माता-पिता को कर्ज लेना पड़ा शादी करने के लिए और आज देखिए मैं आपको इंटरव्यू दे रही हूं. ये उसी सपने की बदौलत है. 

  Jun 21, 2019  21:06:59 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा-मैं बहुत छोटी उम्र से अपने माता-पिता से कहती थी कि मैं कुछ बनूंगी, ये बार बार बोलती थी. इसके लिए मैं थप्पड़ भी खाई थी, क्योंकि वो बोलते थे कि यहां से कोई कुछ नहीं बनता है. 

  Jun 21, 2019  21:05:04 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा-जीओ तो अपने दम पर जीओ और जो करने वाले हो उसकी भुगतान भी तुम्हें ही करने हैं यह भी याद रखो. 

  Jun 21, 2019  21:00:58 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा-यौन उत्पीड़न को लेकर प्राइवेट इंडस्ट्री में भी जागरूकता कार्यक्रम चलाएंगे. 

  Jun 21, 2019  20:59:28 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- जिला न्यायालय में थोड़ा तेजी से ट्रायल चले. जागरूकता प्रोग्राम भी करने की ज्यादा जरूरी है. हेल्पलाइन में कॉल करके न्याय के खिलाफ आवाज उठाए. 

  Jun 21, 2019  20:57:59 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा-महिलाओं के लिए स्पेशल कोर्ट की व्यवस्था करने के लिए राज्य सरकार से बातचीत चल रही है. 

  Jun 21, 2019  20:57:27 (IST)

महिला के सुरक्षा पर स्मृति ईरानी ने कहा- सांसद जब भी अपने क्षेत्र में निरीक्षण करने बैठते हैं तो प्रशासन से पॉस्को के तहत हुए मामलो की समीक्षा करें. 

  Jun 21, 2019  20:55:55 (IST)

बिहार के चमकी बीमारी पर स्मृति ईरानी ने कहा-सदन में इसपर बहस चल रही है इसपर टिप्पणी करना नहीं चाहूंगी पॉलिसी के तहत. जहां तक बिहार की बात है, हम लोग पोषण की स्थिति को बेहतर करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है. बच्चों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने के लिए भी योजना चलाई गई है. 

  Jun 21, 2019  20:54:14 (IST)

केंद्रीय कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा- हर राज्य में महिलाओं और बच्चों के लिए काम करती है. जो भी मामला सामने आएगा उसपर काम होगा. 

  Jun 21, 2019  20:52:05 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- आप चाहे कितने भी बड़े क्यों ना हो, अगर आप जनता के लिए काम नहीं करते हैं तो जनता आपको सीधा नीचे पटक देती है. लोकतंत्र की यही खूबसूरती है. 

  Jun 21, 2019  20:51:26 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा-मुझे बुरा नहीं लगा कि प्रियंका ने मुझे पहचाना नहीं. बड़े लोग कभी-कभी नहीं पहचानते हैं. इसलिए मैंने उन्हें अपना परिचय दिया. 

  Jun 21, 2019  20:48:57 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- साइकिल, हाथी और कांग्रेस का याराना अपने लिए था, जनता के लिए नहीं. 

  Jun 21, 2019  20:48:05 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- 30 लाख से ज्यादा शौचालय बना, डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को गैस सिलेंडर मिला. हमने वहां विकास का काम किया. मैं कल वहां 20 सड़कों का उद्घाटन करने जा रही हूं. सांसद के तौर पर अगर हम चाहे तो क्षेत्र के विकास के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं. 

  Jun 21, 2019  20:44:50 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- अमेठी में कलेक्टर का ऑफिस तक नहीं था. हमारी सरकार आने के बाद हमने वहां कलेक्टर का ऑफिस बनाया. 

  Jun 21, 2019  20:43:38 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- राहुल गांधी ने सेना का अपमान किया. 

  Jun 21, 2019  20:42:07 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- अमेठी से स्मृति ईरानी नहीं जीती बल्कि जनता जीती है. लड़ाई स्मृति ईरानी बनाम राहुल गांधी नहीं था, बल्कि जनता बनाम राहुल गांधी था. 

  Jun 21, 2019  20:41:22 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- आज उन्होंने आर्मी का अनादर किया, कल महामहिम का अनादर किया, राहुल गांधी बड़े बाप के बिगड़े बेटे का अच्छा उदाहरण है. 

  Jun 21, 2019  20:39:49 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- भारत का सर्वोच्च मुखिया जब देश को संबोधित कर रहे थे उस वक्त राहुल गांधी मोबाइल पर थे, ये उनकी सोच का फिर से परिचय देता है. 

  Jun 21, 2019  20:38:10 (IST)

स्मृति ईरानी ने कहा- राहुल गांधी मोदी को नीच दिखाने की कोशिश करते-करते मानसिक संतुलन खो चुके हैं.

  Jun 21, 2019  20:37:07 (IST)

राहुल गांधी के ट्ववीट पर स्मृति ईरानी ने कहा- राहुल गांधी ने योग की तुलना करना..डॉग्स की जवान से तुलना करना उनके संस्कार का परिचय है. उनकी नीच सोच का परिचायक है. 

  Jun 21, 2019  19:52:42 (IST)

थोड़ी देर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी करेंगी खास बातचीत

  Jun 21, 2019  19:51:07 (IST)

हंसराज हंस ने कहा- जैसे सारा भारत मोदी जी के साथ है वैसे ही अगर दिल्ली भी उनके साथ हो जाए तो दिल्ली का देखिए कितना विकास होगा. झूठे से दिल्ली को छुड़ाना है और प्रदूषण को दिल्ली से बचाना है. 

  Jun 21, 2019  19:49:40 (IST)

हंसराज हंस ने राहुल गांधी और केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा- एक बंदा है जिसके लिए वीडियो गेम खेलने के लिए अलग संसद बनाना होगा, एक बंदा ऐसा है जो गर्मी में भी मफलर बंधता है. इन बंदे की वजह से हवा भी खराब हो गई और पानी भी प्रदूषित हो गई. 

  Jun 21, 2019  19:46:55 (IST)

हंसराज हंस ने कहा- बीजेपी की पॉलिसी है सियासत सेवा है, रोजी रोटी आप अपने प्रोफेशन से कमाए. 

  Jun 21, 2019  19:45:31 (IST)

रवि किशन ने कहा- हमसब मिलकर न्यू इंडिया का सपना पूरा करेंगे. 

  Jun 21, 2019  19:44:31 (IST)

रवि किशन ने कहा- पीएम मोदी की वजह से लोगों में यह विश्वास आया है कि आप भले ही गरीब हो या फिर आपका काम चाहे कुछ भी हो उसे छुपाइए नहीं. आप क्या कर सकते हैं, क्या बन सकते हैं उसे लेकर सोचिए और आगे बढ़िए. 

  Jun 21, 2019  19:42:25 (IST)

हंसराज हंस ने कहा- जो लोग धर्मों और जात के नाम पर राजनीति करते हैं उसका जवाब 2019 में मिल गया और थोड़ा बहुत नहीं मिला उसका भी जवाब आने वाले वक्त में मिल जाएगा.

  Jun 21, 2019  19:40:46 (IST)

हंसराज ने कहा-मैं बेहद ही गरीब परिवार से यहां तक पहुंचा हूं और ये मालिक का करम है. 

  Jun 21, 2019  19:39:40 (IST)

हंसराज हंस ने कहा- शुरुआती दिनों में हार की वजह से बहुत निराश हुआ था. लेकिन जब पकी पकाई हांडी लजीज नहीं होती है. लेकिन संघर्ष से जो चीज सामने आता है वो बेहद मजेदार होती है. 

  Jun 21, 2019  19:38:27 (IST)

गोरखपुर से जीतकर आए रवि किशन ने कहा- मोदी जी का सपना और योगी जी का सपना पूरा करना है. जनता ने बहुत भरोसा जताया है, मेरी जिम्मेदारियां बहुत बढ़ गई है. मैं सिपाही के तौर पर काम करूंगा. 

  Jun 21, 2019  19:37:01 (IST)

हंसराज हंस ने कहा- दोस्तों के कहने पर मैं राजनीति में आया. 

  Jun 21, 2019  19:36:08 (IST)

सूफी सिंगर हंसराज हंस ने कहा- पीएम मोदी ने कहा था कि अब तेरा कोई ये फ्रिक मत कर. इसका ख्याल छोड़ दो. मैं तो संसद को रोज चूमकर अंदर जाता हूं. 

  Jun 21, 2019  19:30:31 (IST)

बीजेपी के टिकट पर नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से जीतकर संसद पहुंचे हंसराज हंस से होगी थोड़ी देर में खास बातचीत.  

  Jun 21, 2019  19:28:21 (IST)

इस बार संसद में कौन-कौन से सितारें पहुंचे हैं...इस पर उन सितारों के साथ होगी खास बातचीत. 

  Jun 21, 2019  19:26:12 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- प्रदूषण कम करने के लिए सिटीजन को भी काम करना होगा. साइकिल का ज्यादा प्रयोग, सरकारी ट्रांसपोर्ट का ज्यादा प्रयोग करना होगा. पौधा लगाना होगा सिर्फ सरकार की कोशिशों से प्रदूषण इतनी जल्दी नहीं हो सकता है. 

  Jun 21, 2019  19:24:15 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- आने वाले कुछ वक्त में प्रदूषण कम होगा. अब 60 हजार ट्रक दिल्ली में नहीं आते हैं वो बाहर से जाते हैं. हमने ट्रैफिक की सुगमता की है उससे भी प्रदूषण कम होगा. इसके साथ ही पराली जलाने में 20 प्रतिशत की कमी आई है.

  Jun 21, 2019  19:21:17 (IST)

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- दिल्ली की हवा बहुत तेजी से खराब हुई है. 2014 के बाद हमने पर्यावरण को लेकर बहुत काम किए. 

  Jun 21, 2019  19:20:34 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- आपसी सहमति से अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा. 

  Jun 21, 2019  19:18:48 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने धारा 370, और 35 A हटाने पर कहा- मोदी है तो मुमकिन है. आज नहीं तो कल ये होगी ही. 

  Jun 21, 2019  19:18:08 (IST)

परिसीमन बोले प्रकाश जावड़ेकर- गृहमंत्री अमित शाह वहां गए और उस पर चर्चा की. हालांकि मुझे नहीं पता कि उन्होंने परिसीमन पर रिव्यू किया की नहीं, मैंने आपके चैनल में देखा. 

  Jun 21, 2019  19:16:10 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट  के फैसले और आम सहमति पर जल्द ही बनेगा.

  Jun 21, 2019  19:15:32 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- सरकार गैर सरकारी जमीन को सुप्रीम कोर्ट से न्यास को देने की अपील की है. 

  Jun 21, 2019  19:14:17 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने राम मंदिर पर कहा- गैर विवादित जमीन राम न्यास परिषद की है और उम्मीद जताता हूं कि सुप्रीम कोर्ट उस जमीन को दे दे जो गैर विवादित है, ताकि भव्य राम मंदिर बनाने की दिशा में काम शुरू हो. 

  Jun 21, 2019  19:13:05 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- सिर्फ सरकारी नौकरी ही रोजगार नहीं होता है. वैसे 40 लाख सरकारी क्षेत्र में भी रोजगार बढ़े हैं. 

  Jun 21, 2019  19:12:26 (IST)

प्रकाश जवाड़ेकर ने कहा- रोजगार बढ़े हैं...जिसका मैपिंग नहीं होता इसका मतलब नहीं है कि रोजगार नहीं बढ़ा है. प्रोविडेंट फंड अकाउंट ज्यादा खुले हैं, इसका मतलब है कि रोजगार बढ़े हैं. 

  Jun 21, 2019  19:10:28 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- ट्रिपल तलाक पर मुहर जरूर लगेगी. इससे महिलाओं का भविष्य जुड़ा हुआ है.महिलाओं का विकास जुड़ा हुआ हैं. 

  Jun 21, 2019  19:08:48 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- न्यू इंडिया ये है जब महिला ने बढ़ चढ़कर वोटिंग की. महिलाएं बड़े पैमाने पर संसद पहुंचीं ये नया भारत है...पायलट को 24 घंटे के भीतर वापस ले आया जाता है ये नया इंडिया हैं. 

  Jun 21, 2019  19:06:03 (IST)

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- जनता राहुल गांधी को छोड़ चुकी हैं. 

  Jun 21, 2019  19:05:06 (IST)

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा-पीएम मोदी के प्रयास से ही योगा इस दुनिया के जीवन का हिस्सा बन गया. 

  Jun 21, 2019  19:03:08 (IST)

कंसल्टेंसी एडिटर दीपक चौरसिया कर रहे हैं प्रकाश जावड़ेकर से खास बातचीत

  Jun 21, 2019  19:00:45 (IST)

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर Hamari Sansad Sammelan थोड़ी देर में करेंगे बातचीत 

  Jun 21, 2019  18:59:13 (IST)

हमें पारंपरिक खेती को आगे बढ़ाना होगा- नरेंद्र सिंह तोमर

  Jun 21, 2019  18:58:36 (IST)

तोमर ने आगे कहा कि जो क्षेत्र सूखे का शिकार हैं वहां प्रधानमंत्री सिंचाई योजना चलाई जा रही है. 

  Jun 21, 2019  18:57:08 (IST)

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा-किसानों की आय दोगुनी करने की पूरी कोशिश की जा रही है. 

  Jun 21, 2019  18:56:26 (IST)

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- आज हम उत्पादन के क्षेत्र में काफी आगे हैं. किसानों को उचित दाम मिले इसका प्रयास किया जाना चाहिए. फसलों के लिए बड़े बाजार की जरूरत है. हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि देश भर की मंडिया आपस में जुड़ जाए जिससे किसानों को फायदा हो. 

  Jun 21, 2019  18:55:13 (IST)

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- जब से फसल बीमा योजना बनी है, उस योजना से किसानों को फायदा हो रहा है. किसानों को समय पर पानी, खाद, बीज मिले, बिजली मिले इसकी भी जरूरत है. समय पर मौसम की जानकारी मिले इस पर भी काम होना चाहिए. हमारी सरकार इस दिशा में काम कर रही है. 

  Jun 21, 2019  18:53:52 (IST)

किसानों ने 72 हजार को ठुकराया 6 हजार को अपनाया- नरेंद्र सिंह तोमर

  Jun 21, 2019  18:50:06 (IST)

किसान निधी योजना के जरिए किसानों को 2000 रुपए देना ऊंट के मुंह में जीरा है..इस सवाल पर नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- जनता सिर्फ लुभावने वादे देखकर भरोसा करती है. लेकिन जब प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार, गांव, गरीबी और किसानों की स्थिति सुधारेगी और उनके लिए व्यवस्था किया तो लोगों ने उनपर भरोसा किया. क्योंकि हम कथनी में नहीं करनी में विश्वास भी करते हैं. 

  Jun 21, 2019  18:52:30 (IST)

सेशन 5 में नरेंद्र सिंह तोमर से कंसल्टेंसी एडिटर दीपक चौरसिया कर रहे हैं खास बातचीत. किसानों की आय 2022 में दोगुनी कैसे होगी इस पर तोमर से करेंगे सवाल. 

  Jun 21, 2019  18:42:36 (IST)

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- सच्चर कमेटी कांग्रेस के निराशा का परिचय है. नरेंद्र मोदी सरकार ने बिना विज्ञापन दिया, बिना शोर मचाए हमने लड़कियों के ड्रॉप आउट प्रतिशत को कम किया..और इसे जीरो पर लेकर आएंगे. 

  Jun 21, 2019  18:41:34 (IST)

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा -भगवान राम इस देश की संस्कृति का हिस्सा है..इसे धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए. जय श्री राम सांप्रदायिकता का प्रतिक नहीं हो सकता..जो लोग ऐसा करते हैं वो हताशा का परिचय देते हैं. 

  Jun 21, 2019  18:40:36 (IST)

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- मोदी जी सबका विश्वास जीत चुके हैं. जो लोग गलत बयानबाजी करते हैं उन्हें रोकना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ हमारे यहां के लोग ऐसा करते हैं दूसरे जगह के लोग भी बयानबाजी करते हैं ऐसे में उनपर भी लगाम लगाने की कोशिश किया जाना चाहिए. 

  Jun 21, 2019  18:38:39 (IST)

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा -लीचिंग जैसी घटना नहीं होनी चाहिए. लेकिन कुछ घटनाएं बढ़ा चढ़ा कर दिखाई गई. अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाना चाहिए. लेकिन अपराधिक घटनाओं को सांप्रदायिकता का रंग दिया जाता है तो वो गलत होता है.

  Jun 21, 2019  18:37:29 (IST)

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- विश्वास का माहौल बनाने के लिए विकास का हाईवे बनाया

  Jun 21, 2019  18:34:59 (IST)

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा -मोदी जी सबका विश्वास पहले ही जीत चुके हैं. सभी धर्मों ने उनपर विश्वास जताया. मुस्लमानों को अलग नहीं समझा नहीं जाना चाहिए. मोदी जी ने समावेशी योजना शुरू की है. मोदी जी ने कभी जात-धर्म नहीं देखी. 

  Jun 21, 2019  18:36:50 (IST)

सबका साथ, सबका विकास और सबका विकास कैसे होगा इस सवाल के साथ पिनाज त्यागी कर रही हैं मुख्तार अब्बास नकवी के साथ बातचीत

  Jun 21, 2019  18:28:52 (IST)

सेशन 4 थोड़ी देर में होगी शुरू..मुख्तार अब्बास नकवी करेंगे खास बातचीत

  Jun 21, 2019  18:23:47 (IST)

जया प्रदा बोलीं- जया प्रदा हिंदू है इसलिए आजम खान ने टिप्पणी की, सारे मुस्लिमों ने उन्हें वोट दिया...लेकिन समाज को इसका जवाब देना पड़ेगा कि जो इंसान महिला के सम्मान को छिना उसका अपमान किया वो कैसे जीत गया. 

  Jun 21, 2019  18:22:11 (IST)

जया प्रदा बोलीं- समाज को इस पीढ़ी को जवाब देना सिखना चाहिए. हमारे मोदी जी महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए प्रयास कर रहे हैं, महिलाओं के लिए रोजगार देने की दिशा में काम कर रहे हैं. मैं महिलाओं से कहना चाहूंगी कि वो राजनीति में आए और ऐसे इंसान जो अपनी भाषा की मर्यादा भूल जाए..जो महिलाओं को सम्मान देना भूल जाए उसको सबक सिखाया जा सके. 

  Jun 21, 2019  18:20:17 (IST)

जया प्रदा बोलीं- मेरी फेक तस्वीर घुमाया गया...मैंने मुलायम सिंह को कॉल किया...मैंने रामगोपाल वर्मा जी को कॉल किया...मैंने अखिलेश यादव को कॉल किया...लेकिन किसी ने मेरी मदद नहीं की...जब मैं अमर सिंह को कॉल की जब वो अपना इलाज करा रहे थे मेरी बात सुनी और मेरी मदद की...इसलिए उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया. 

  Jun 21, 2019  18:18:38 (IST)

जया प्रदा ने कहा कि मुलायम सिंह की पार्टी समाजवादी में रही, मैं वहां अकेली थी... पूरी पार्टी आजम खान की तरफ हो गए..मैं अकेली हो गई...मैं रिश्वत नहीं लेती...मैं एक समाजसेविका के रूप में काम करना चाहती थी...लेकिन वो लोग मेरे चरित्र पर ऊंगली उठाई...मुझे नाचने वाली बोले...मेरे अनारकली बोली...आज मैं अमर सिंह की वजह से जिंदा हूं. 

  Jun 21, 2019  18:16:20 (IST)

सुसाइड वाले सवाल पर जया प्रदा का दर्द झलका और उन्होंने कहा कि मैं उसी आक्रोश और महिला के सम्मान के लिए लड़ी और जिंदा हूं. अगर पुरूष प्रधान समाज से लड़ने लायक नहीं है तो हमें घर में बैठना चाहिए. मैं उस इंसान को सबक सिखाना चाहती हूं...मैं उसके खिलाफ लडूंगी. मैं कल भी लडूंगी...और मैं जीतूंगी. 

  Jun 21, 2019  18:13:48 (IST)

जया प्रदा ने कहा- मैं महिलाओं के सम्मान के लिए चुनाव लड़ी

  Jun 21, 2019  18:11:51 (IST)

जया प्रदा ने आगे कहा- इस समाज में महिलाओं की जगह कहां है. जो इंसान स्त्री के अंतर्वस्त्र पर टिप्पणी करता है और उसे चुनकर संसद भेज दिया जाता है. हमें 33 प्रतिशत आरक्षण की जरूरत इसी लिए हैं क्योंकि अभी भी समाज में पुरूष मानसिकता है. 

  Jun 21, 2019  18:09:52 (IST)

मैं रामपुर से दो बार सांसद रही, रामपुर की जनता महान है, लेकिन उस इंसान के जीत के पीछे कारण कुछ और है-जया प्रदा

  Jun 21, 2019  18:07:57 (IST)

हमारे देश की मानसिकता ये है कि हम भले ही कहते हैं कि जात-पात, धर्म से उठकर वोट करेंगे. लेकिन करते इसी के आधार पर हैं: जया प्रदा

  Jun 21, 2019  18:06:42 (IST)

जया प्रदा ने आजम खान पर कहा- अगर मेरे साथ ऐसा नहीं होता तो उस इंसान का असली चेहरा बाहर नहीं आता. जिस तरह उन्होंने स्तर गिराकर टिप्पणी की उसकी आलोचना पूरे देश में हुआ. इसके बावजूद वो कैसे जीते मुझे नहीं पता. 

  Jun 21, 2019  18:05:40 (IST)

जया प्रदा ने कहा- ये चुनाव चुनाव जैसा नहीं जंग जैसा था. भाषा का मर्यादा तोड़ा गया, एक ऐसे इंसान से मुझे टकराना पड़ा जिसकी भाषा पर लगाम नहीं था. 

  Jun 21, 2019  18:04:46 (IST)

मुझे इस प्रोग्राम में बुलाया इसके लिए बहुत धन्यवाद करना चाहती हूं. मैं खुद को बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं: जया प्रदा

  Jun 21, 2019  18:03:47 (IST)

हार के बाद जीत में जया प्रदा का स्वागत अजय कुमार ने किया. 

  Jun 21, 2019  17:56:26 (IST)

थोड़ी देर में सेशन 3 होगा शुरू..जया प्रदा से होगी खास बातचीत.

  Jun 21, 2019  17:14:21 (IST)

प्रवेश वर्मा ने कहा कि मेरे पिता जी ने कहा कि मेरे परिवार से कोई राजनीति नहीं करेगा. अगर वो जीवित होते तो मैं कभी राजनीति में नहीं होता. मेरे पिता जी 2007 में देहांत हुआ और मैं 2013 में चुनाव लड़ा. अगर मुझे पिता जी के नाम का फायदा मिलना होता तो 2008 में टिकट मिलता. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मैंने जमीनी स्तर पर बहुत काम किया. मैंने कुर्सियां हटाई, मैंने भी चादर बिछाया. मुझे पार्टी ने वहां से टिकट दी जहां से मैं लड़ना नहीं चाहता था. मैं 2014 में 2019 में सबसे वोटों से जीता. मेरे जीत में मोदी जी का नाम था, मेरे पिता जी का नाम था और जो मैंने काम किया उसका भी नाम था. 

  Jun 21, 2019  16:48:48 (IST)

समाजवादियों का एक विचारधार होती है कि वंशवाद को आगे ना बढ़ाए.हुकुम नारायण देव जी समाजवादी विचार धारा के थे, ऐसे में आप कैसे आ गए ?

मेरे पिता जी नहीं चाहते थे कि मैं राजनीति में आऊं, वो चाहते थे कि मैं बिजनेस करूं. अशोक यादव ने आगे बताया कि एक बार मेरे पिता जी ने बचपन में पूछा कि मैं क्या बनना चाहता हूं तो मैंने कहा कि मैं राजनीति करना चाहता हूं. तब पिता जी ने बोला था कि राजनीति में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा. मैं राजनीति करके समाज सेवा करना चाहता था. मुझे मेरे पिता जी के नाम का फायदा तो मिला, लेकिन मैंने जमीन पर बहुत संघर्ष किया. 

  Jun 21, 2019  16:45:14 (IST)

प्रवेश वर्मा ने कहा- पिछले 20 सालों में जहां अवैध निर्माण है..जहां बच्चों के लिए पार्क बनने है, जहां पर शौचालय बनने हो उसपर कुछ बनता है तो वो गलता है, चाहे वो मस्जिद और मंदिर ही क्यों नहीं है. अभी तक मेरे पास अवैध मंदिर बनने की शिकायत नहीं आई है. 

  Jun 21, 2019  16:42:55 (IST)

प्रवेश वर्मा ने अरविंद केजरीवाल पर मस्जिद की राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पहले शीला दीक्षित ये करती थी अब अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं. 

  Jun 21, 2019  16:42:07 (IST)

मस्जिद के बयान पर प्रवेश वर्मा ने कहा-दिल्ली में जब भी विधानसभा चुनाव आता है तो दिल्ली में नई मस्जिद बनने का सिलसिला शुरू हो जाता है. मैंने अपने क्षेत्र में देखा है कि वहां एक पार्क है वहां पर चार मंजिल मस्जिद बनी है और जब चुनाव आता है तो मस्जिद के ऊपर एक और मंजिल बनने लगती है. 

  Jun 21, 2019  16:40:41 (IST)

मेरे आंखों के सामने 1094 का दंगा हुआ. मैंने पार्टी के लिए बहुत संघर्ष किया: प्रवेश वर्मा

 

  Jun 21, 2019  16:39:07 (IST)

अशोक यादव जी ने कहा कि मैं अपने भाषण के बारे में क्या कहूं...सांसद में जब बोलूंगा तो आप तय कीजिएगा कि मुझमें मेरे पिता जी की झलक है कि नहीं. 

  Jun 21, 2019  16:37:32 (IST)

दीपक चौरसिया ने पूछा भाषण की कला विरासत में मिली है? 

प्रवेश वर्मा ने बताया कि बचपन से पिता जी ने मुझसे नारा लगवाया. 

  Jun 21, 2019  16:35:32 (IST)

साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा जो पश्चिम दिल्ली से जीतकर संसद पहुंचे हैं वो हमारे साथ हैं. इसके अलावा बीजेपी के चार बार सांसद रहे हुकुम नारायण देव के बेटे अशोक यादव हमारे साथ मौजूद हैं, जो इस बार मधुबनी से जीतकर संसद पहुंचे हैं. 

  Jun 21, 2019  16:31:43 (IST)

542 में से 162 ऐसे सांसद हैं जो राजनीतिक परिवारों से आते हैं-दीपक चौरसिया

  Jun 21, 2019  15:45:15 (IST)

राम मंदिर का मुद्दा कल्चरल कमिटमेंट: तेजस्वी 

  Jun 21, 2019  15:43:19 (IST)

नवनीत कौर ने कहा कि हमारे लिए सभी धर्म समान है. 

  Jun 21, 2019  15:43:01 (IST)

भारत में राष्ट्रीयता का मुद्दा सबसे अहम: तेजस्वी 

  Jun 21, 2019  15:39:05 (IST)

रीता बहुगुणा ने कहा कि संसद में महिला आरक्षण विधेयक लाएंगे. 

  Jun 21, 2019  15:35:40 (IST)

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि  संसद में नारे लगाना संविधान में बाधित नहीं है, लेकिन शपथ ग्रहण में जो पेपर पर लिखा होता है वहीं रिकॉर्ड होता है. इसके अलावा को भी नारा चाहे वो जय श्री राम, अल्लाह हूं अकबर हो वो रिकॉर्ड में नहीं होता है.

 

  Jun 21, 2019  15:33:12 (IST)

पिनाज त्यागी ने सांसदों से पूछा क्या संसद के अंदर धर्म के नाम का नारा लगना सही है?

  Jun 21, 2019  15:30:55 (IST)

तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी का एजेंडा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास है. यही एजेंडा होना चाहिए. 

  Jun 21, 2019  15:28:56 (IST)

28 साल की उम्र में आप पहली बार चुनकर संसद पहुंचे हैं. न्यू इंडिया का नया विजय आपका क्या है तेजस्वी सूर्या जी.

तेजस्वी सूर्या ने कहा- पीएम मोदी के काम को आगे बढ़ाना. अपने संसदीय क्षेत्र की स्थिति को सुधारना मेरी प्राथमिकता होगी.

  Jun 21, 2019  15:27:57 (IST)

कन्नौज से जीतकर संसद पहुंचे सुब्रत पाठक ने कहा कि आज तक वहां जो भी सांसद बना वो बाहर से आया था, चाहे वो मुलायम जी थे, चाहे वो अखिलेश जी थे...जो वहां का होता है उसे वहां की स्थिति की जानकारी होती है. यूपी में कानून व्यवस्था सुधरी है. स्कूलों की स्थिति पहले से ज्यादा सुधरी है. कन्नौज में इत्र का विकास होना चाहिए...कन्नौज का नाम इत्र से जाना जाता है....मेरा एजेंडा है कि कन्नौज में इत्र इंडस्ट्री का विकास करना. 

  Jun 21, 2019  15:24:09 (IST)

फतेहपुर सिकरी से जीतकर संसद पहुंचे राजकुमार चहर ने कहा कि मेरा मुख्य एजेंडा अपने संसदीय क्षेत्र का विकास करना है. गांव का विकास करना है. फतेहपुर सिकरी में सबसे बड़ी समस्या पानी का है. उसको दूर करने की कोशिश करूंगा. नवजौवानों को रोजगार मिले...किसानों की स्थिति सुधरे ये मेरा एजेंडा है. 

  Jun 21, 2019  15:21:21 (IST)

नवनीत कौर ने कहा कि मैं जिस जिले से आई हूं वहां कभी आदिवासी क्षेत्र हैं. वहां लोगों को रोजगार की बहुत समस्या है. उस दिशा में मैं काम करूंगी. 

  Jun 21, 2019  15:20:29 (IST)

महिलाओं की स्थिति पर बोली अमरावती से सांसद पहुंची नवनीत कौर ने कहा कि जो महिलाएं किसी की बातों का परवाह किए बगैर आगे बढ़ती हैं वो कामयाब होती है. मैं पहली बार सांसद बनकर संसद पहुंची हूं मैं यहां जितने भी बुजुर्ग नेता हैं उन्हें अपना पिता बनाकर सबके साथ मिलकर काम करूंगी, जैसे मैं अपने घर में पूरे परिवार का ख्याल रखती हूं वैसे ही सांसद का भी ख्याल रखूंगी. 

  Jun 21, 2019  15:16:55 (IST)

भाषा की मर्यादा के सवाल पर शंकर लालवाणी ने कहा कि भाषा की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मेरी तरफ से ऐसा कुछ ना हो.

  Jun 21, 2019  15:16:23 (IST)

इंदौर से पहली बार सांसद चुनकर आए शंकर लालवाणी ने कहा कि एक शक्तिशाली भारत के निर्माण के लिए पीएम मोदी जी काम कर रहे हैं. 

  Jun 21, 2019  15:14:18 (IST)

यूपी में महिलाओं की स्थिति सुधरेगी और सुधर रही है. योगी जी बेहतरीन काम कर रही है. : रीता बहुगुणा

  Jun 21, 2019  15:12:41 (IST)

संसद के भीतर रीता बहुगुणा जी आपका क्या एजेंडा होगा? महिलाओं की स्थिति इस सरकार ने सुधरी है. भ्रूण हत्या भी घटी है. पुरूषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या भी बढ़ी हैं. महिलाओं के लिए व्यवस्था अच्छी की गई हैं. 

  Jun 21, 2019  15:10:37 (IST)

सुनीता दुग्गल ने आगे बताया कि मेरी प्राथमिकता है नशे में लगाम लगाना और जागरूकता कार्यक्रम लगाएंगे. 

  Jun 21, 2019  15:10:04 (IST)

सुनीता दुग्गल जी सिरसा से चुनकर आई हैं. पिनाज त्यागी ने पूछा बतौर महिला सांसद आपका क्या एजेंडा होगा?

सुनीता दुग्गल जी ने कहा कि हरियाणा में इतना बुरा हाल भी नहीं है लड़कियों को लेकर जितना दिखाया जाता है. पीएम मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे के बाद तो स्थिति और भी सुधरी हैं. जहां कही भी लड़कियों को लेकर घटना और दुर्घटना घटती है उसे लेकर न्यायपालिका काम करती हैं. अब महिलाओं की स्थिति सुधरी है हरियाणा में. 

  Jun 21, 2019  15:08:03 (IST)

पिनाज त्यागी नए सांसदों से बातचीत करेंगी. हमारे साथ पहली बार सिरसा से सांसद बनकर आई सुनीता दुग्गल जी है. बीजेपी टिकट पर जीतकर तेजस्वी सूर्या संसद पहुंचे वो हमारे साथ मौजूद हैं. मध्य प्रदेश के अमरावती से नवनीत कौर राणा जीत कर संसद पहुंची है. वो हमारे साथ बातचीत करेंगे. फतेहपुर सिकरी से जीतकर संसद पहुंचने वाले राज कुमार चहर हमारे साथ मौजूद हैं. इंदौर से बीजेपी टिकट से जीतकर संसद पहुंचे शंकर लालवाणी हमारे साथ हैं. कन्नौज से जीतकर  संसद पहुंचे सुब्रत पाठक जी हमारे साथ है. इसके अलावा रीता बहुगुणा जी भी हमारे साथ हैं. जो पहली बार संसद पहुंची हैं. लेकिन राजनीति में ये पुराना चेहरा है. 

  Jun 21, 2019  14:48:05 (IST)

पिनाज त्यागी नए सांसदों से करेंगी बातचीत...वो बताएंगे कि देश का भविष्य वो कैसे तय करेंगे. 

  Jun 21, 2019  14:46:19 (IST)

अटल बिहार की सरकार में आरजेडी की संख्या कम थी...जब रघुवंश प्रसाद बोलते थे तो इनकी बात सुनी जाती थी आप राहुल गांधी को बोलिए कि वो भी सही तरीके से अपनी बातें रखें. 

  Jun 21, 2019  14:44:22 (IST)

रघुवंश प्रसाद बोले 100 दिन से ज्यादा संसद चले तो हंगामा नहीं होगा. इसके अलावा स्पीकर सही होना चाहिए. इसके साथ जनता की भी गलती है आप सही तरीके का प्रतिनिधि चुनकर संसद भेजे, हंगामा नहीं होगा. 

  Jun 21, 2019  14:42:28 (IST)

शहनवाज हुसैन ने मनमोहन सिंह को दुनिया देहाती औरत बोली थी, अब 56 इंच का सीना बोला जाता है. 

  Jun 21, 2019  14:41:58 (IST)

यूपीए 1 और यूपीए 2 में गरीबी नहीं थी..इस सवाल पर रघुवंश प्रसाद ने कहा कि हमने गरीबी दूर करने के लिए मनरेगा शुरू किए. जिसमें गरीबों को रोजगार देने का काम शुरू किया गया. 

  Jun 21, 2019  14:39:22 (IST)

सरकारी नौकरी के सवाल पर बोले शहनवाज- सरकारी नौकरी में खाली पद भरने का काम शुरू हो गया है. हमने स्वरोजगार पर भी ध्यान दिया है. हम बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश हो गए हैं पूरी दुनिया की नजर हम पर हैं. 

  Jun 21, 2019  14:38:24 (IST)

शहनवाज हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान अगर अपनी आदतों से बाज नहीं आएंगा तो हम फिर से उसे किमोथेरेपी देंगे. पहली किमोथेरेपी का असर नजर आ रहा है. वो पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है. 

  Jun 21, 2019  14:36:45 (IST)

शहनवाज हुसैन बोले, पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, पाकिस्तान को और चढ़ाएंगे किमो. हमने आतंकवाद को मार रहे हैं. 

  Jun 21, 2019  14:33:24 (IST)

वहीं चमकी बुखार पर शहनवाज हुसैन ने कहा- इसपर सियासत का कोई मुद्दा नहीं है. हम जिम्मेदारी से भाग नहीं रहे हैं. बिहार के नीतीश कुमार इसे लेकर पूरी तरह चिंतित है. नीतीश कुमार जी हर विषय को लेकर चिंतित हैं.

  Jun 21, 2019  14:33:16 (IST)

Hamari Sansad Sammelan में उठा चमकी बुखार का मुद्दा. अजय कुमार ने पूछा कहा है तेजस्वी. जिसपर रघुवंश प्रसाद ने कहा कि तेजस्वी को छोड़िए वहां हमारे कई तेजस्वी मौजूद हैं. 

  Jun 21, 2019  14:33:11 (IST)

एंकरअजय कुमार ने कहा कि बिहार में आरजेडी का इतना बुरा हाल कैसे.

इस सवाल पर रघुवंश प्रसाद कोई सही जवाब नहीं दे पाए. उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष ने पैसे देकर वोट बंटोरा.

  Jun 21, 2019  14:33:03 (IST)

रघुवंश प्रसाद के सवाल पर शहनवाज हुसैन ने कहा कि जब एक पार्टी 55 सीट लेकर नहीं आई तो विपक्ष का नेता कैसे बन सकता है. जनता ने विपक्ष का नेता नहीं दिया. 

  Jun 21, 2019  14:32:58 (IST)

रघुवंश प्रसाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष का नेता नहीं बनने दिया जा रहा है. ये लोग विपक्ष का नेता नहीं बनने दिया जा रहा है. 

  Jun 21, 2019  14:32:53 (IST)

अजय कुमार के सवाल 17 राज्य और केंद्र शासित राज्य में आपकी सरकार है, फिर किसके विरोध का डर है, इस सवाल पर शहनवाज ने कहा कि मोदी जी ने कहा है कि विपक्ष कितना भी कमजोर है, उसकी सुनी जाएगी. 

  Jun 21, 2019  14:32:47 (IST)

जीएसटी में पेट्रोल-डीजल क्यों नहीं लाया गया, इस पर शहनवाज हुसैन ने कहा कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाने के लिए राज्य सरकार से बातचीत चल रही है. 

  Jun 21, 2019  14:32:42 (IST)

शहनवाज हुसैन ने कहा कि जो देश का पैसा लेकर देश छोड़कर भागा है...उसे वापस लेकर आएंगे, मोदी है तो मुमकिन है. 

  Jun 21, 2019  14:32:36 (IST)


शहनवाज हुसैन ने कहा कि जो देश का पैसा लेकर देश छोड़कर भागा है...उसे वापस लेकर आएंगे, मोदी है तो मुमकिन है.

  Jun 21, 2019  14:32:31 (IST)

अजय कुमार के कालाधन के सवाल पर बोले शहनवाज हुसैन- बड़े पैमाने पर काला धन वापस आया. नोटबंदी से कालाधन खत्म हुआ. नीरव मोदी जी जो रघुवंश प्रसाद के वक्त में लोन लिया, उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है. 

  Jun 21, 2019  14:32:25 (IST)

रघुवंश प्रसाद ने कहा कि देश में 24 लाख पद खाली है. 10 लाख शिक्षक का पद खाली है, जिसमें 2 लाख बिहार में पद खाली है. सेंट्रल स्कूल में 40 प्रतिशत पद खाली है. जिसपर शहनवाज ने कहा कि 19 करोड़ लोगों को रोजगार दिया. 

  Jun 21, 2019  14:32:19 (IST)

शहनवाज ने कहा- जो सरकारी पद खाली है उसे भरने का काम भी हो रहा है. 

  Jun 21, 2019  14:32:14 (IST)

बेरोजगारी पर बोले शहनवाज हुसैन हमने इस देश में बेरोजगारी की परिभाषा बदली. जो लोग सरकारी नौकरी में है उसे ही रोजगार समझा जाता था...लेकिन प्राइवेट सेक्टर को रोजगार नहीं माना जाता था. लेकिन हमने इसकी परिभाषा बदल दी. हमने स्वरोजगार को रोजगार में बदला.

  Jun 21, 2019  14:32:05 (IST)

देश की जनता ने मजबूत सरकार दी और मजबूर विपक्ष की: शहनवाज हुसैन 

  Jun 21, 2019  14:31:59 (IST)

Hamari Sansad Sammelan में बोले शहनवाज हुसैन-2014 और 2019 में जनता ने मोदी जी को चुना

  Jun 21, 2019  14:31:52 (IST)

Hamari Sansad Sammelan के पहले सेशन में आरजेडी सांसद रघुवंश प्रसाद और बीजेपी सांसद शहनवाज हुसैन के साथ बातचीत हो रही है.

  Jun 21, 2019  14:06:19 (IST)

न्यूज नेशन के हमारी संसद सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद मौजूद हैं. 

  Jun 21, 2019  14:03:30 (IST)

न्यूज नेशन पर हमारी संसद सम्मेलन शुरू हो गया है. देश के ज्वलंत मुद्दों पर हमारे सांसद और मंत्री अपनी बात रखेंगे. 

  Jun 21, 2019  13:17:42 (IST)

थोड़ी ही देर में शुरू होगा हमारी संसद सम्मेलन न्यूज नेशन पर।

  Jun 21, 2019  12:29:20 (IST)

हमारी संसद का लाइव प्रसारण आप न्यूज स्टेट के फेसबुक पेज पर भी पा सकते हैं. न्यूज स्टेट का फेसबुक पेज देखने के लिए यहां क्लिक करें.

  Jun 21, 2019  12:27:19 (IST)

आज दोपहर 2 बजे से देखिए हमारी संसद सम्मेलन। सिर्फ न्यूज नेशन पर. मोबाइल पर लाइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

  Jun 21, 2019  11:31:49 (IST)

न्यूज नेशन पर कुछ ही देर में हमारी संसद सम्मलेन कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. इस सम्मेलन में कई सांसद और मंत्री शामिल होंगे और लोगों के सवालों का बेबाक जवाब देंगे.

  Jun 20, 2019  23:09:32 (IST)

8 बजे से 9 बजे तक स्मृति ईरानी के साथ 'अमेठी की स्मृति' विषय पर चर्चा होगी. जिसमें दीपक चौरसिया सवाल जवाब करेंगे.

  Jun 20, 2019  23:08:23 (IST)

7:30 बजे से 8 बजे तक अजय कुमार संसद में सितारे विषय पर बीजेपी सांसद हंस राज हंस और रवि किशन के साथ चर्चा करेंगे.

  Jun 20, 2019  23:07:22 (IST)

7 बजे से 7:30 बजे तक दीपक चौरसिया बड़ी जीत बड़ा चैलेंज विषय पर प्रकाश जावड़ेकर के साथ चर्चा करेंगे.

  Jun 20, 2019  23:05:54 (IST)

साढ़े 6 बजे से 7 बजे तक सातवां सेशन चलेगा. जिसका विषय होगा 'कैसे जीतेंगे सबका विश्वास?' इसमें पीनाज त्यागी बीजेपी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी से सवाल-जवाब करेंगी.

  Jun 20, 2019  23:03:24 (IST)

छठा सेशन 6 बजे से साढ़े 6 बजे तक चलेगा. जिसमें जया प्रदा के साथ अजय कुमार सवाल जवाब करेंगे.

  Jun 20, 2019  23:02:19 (IST)

पांचवां सेशन 5:30 बजे से 6 बजे तक चलेगा. जिसमें मोदी सरकार में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से दीपक चौरसिया सवाल जवाब करेंगे. इस सेशन का नाम होगा 'अन्नदाता की सुनो!'. इसमें किसानों के मुद्दे उठाए जाएंगे.

  Jun 20, 2019  23:00:23 (IST)

चौथा सेशन 5 बजे से 5:30 बजे तक चलेगा. जिसमें अधीर रंजन चौधरी से पीनाज़ त्यागी सवाल-जवाब करेंगी. इस सेशन का विषय होगा. कांग्रेस के अच्छे दिन कब.

  Jun 20, 2019  22:58:42 (IST)

तीसरे सेशन का विषय होगा संसद में वारिस जिसमें न्यूज नेशन के एंकर दीपक चौरसिया चिराग पासवान और प्रवेश वर्मा के साथ चर्चा करेंगे.

  Jun 20, 2019  22:55:44 (IST)

दूसरा सेशन 3 बजे से 3:45 बजे तक चलेगा जिसमें पहली बार संसद में चुन कर आईं महिला सांसदों के साथ चर्चा होगी. इस चर्चा में एंकर पीनाज़ त्यागी शामिल होंगी.

  Jun 20, 2019  22:53:42 (IST)

पहले सेशन में 2 बजे से 2:45 बजे तक बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन न्यूज नेशन के एंकर अजय कुमार के साथ चर्चा करेंगे. चर्चा का विषय होगा मजूत सरकार बनाम मजबूर विपक्ष.

  Jun 20, 2019  22:51:23 (IST)

हमारी संसद सम्मेलन कार्यक्रम की शुरुआत 21 जून 2019 को दोपहर 2 बजे से होगी.

  Jun 19, 2019  12:34:17 (IST)
शहनवाज हुसैन

शहनवाज भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं में से एक हैं. आईटीआई से इलेक्‍ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में डिप्‍लोमा किया है. वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में सबसे कम उम्र के मंत्री रहे हैं. वो मौजूदा सेंट्रल इलेक्शन कमेटी मेंबर के अलावा वो भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं.

  Jun 19, 2019  12:23:41 (IST)
मुख्तार अब्बास नकवी

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी करेंगे इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. चर्चा पीएम मोदी के नए नारे 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर' होगी.

  Jun 19, 2019  12:17:57 (IST)
चिराग पासवान

बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा चुके लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता चिराग पासवान ने बिहार की जमुई सीट से जीत दर्ज की है. राजनीति दुनिया में आने से पहले वो हिंदी फिल्मो में हीरो बनने की जुगत में आए थे. लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही. फिल्मों में नाकाम होने के बाद उन्होंने अपने पिता रामविलास पासवान के कदमों पर चलने का फैसला किया और राजनीति की दुनिया में आ गए. चिराग पासवान भी हमारी संसद कार्यक्रम में शामिल होंगे.

  Jun 19, 2019  12:17:19 (IST)
नवनीत कौर राणा

नवनीत कौर राणा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री रही हैं. मुख्य रूप से वह तेलुगु फिल्मों में काम करती आई हैं. 12वीं की पढ़ाई के बाद नवनीत कौर ने पढ़ाई छोड़ दी. इसके बाद उन्होंने मॉडल की दुनिया में कदम रखा. नवनीत ने 2011 में महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा से शादी कर ली. लोकसभा चुनाव 2019 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा. जहां महाराष्ट्र के अमरावती लोकसभा सीट से शानदार जीत मिली.

  Jun 19, 2019  12:00:20 (IST)
प्रकाश जावड़ेकर

पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री और सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी हमारी संसद कार्यक्रम में शामिल होंगे. वह अगले 5 सालों में मोदी सरकार की चुनौतियां होंगी इस पर प्रकाश डालेंगे.मोदी सरकार 1.0 में प्रकाश जावड़ेकर मानव संसाधन विकास मंत्री का कार्यभार संभाल चुके हैं.

  Jun 19, 2019  12:24:48 (IST)
रवि किशन

भारतीय अभिनेता और टेलीविजन का जाना माना चेहरा रवि किशन को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है. भोजपुरी, बॉलीवुड के अलावा वह साउथ की फिल्मों में रंग जमा चुके हैं. बिग बॉस के पहले सीजन में नजर आए रवि किशन अब गोरखपुर से बीजेपी के सांसद हैं. वैसे साल 2014 में भी रवि किशन ने जौनपुर लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ चुके हैं. लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली थी.

  Jun 19, 2019  11:52:17 (IST)
नरेंद्र सिंह तोमर

कृषि और किसान कल्याण, ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी लेंगे न्यूज नेशन के इस खास सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और 2022 तक किसानों की आमदनी दुगना करने के वादे पर भी चर्चा करेंगे. पीएम मोदी ने कहा है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी कर दी जाएगी.

  Jun 19, 2019  11:48:05 (IST)
सबसे युवा सांसद तेजस्वी सूर्या

तेजस्वी सूर्या भी हमारी संसद कार्यक्रम में शामिल होंगे. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 में बेंगलुरु दक्षिण की सीट से तेजस्वी सूर्या को अपना उम्मीदवार घोषित किया तो सभी चौंक पड़े. तेजस्वी सूर्या की उम्र महज 28 साल है. एक हाई-प्रोफाइल सीट से एक बेहद युवा चेहरे को मौका देकर बीजेपी ने सबको हैरान कर दिया.

  Jun 19, 2019  11:34:27 (IST)
स्मृति ईरानी ईरीन बताएंगी 'अमेठी' फतह का मंत्र

महिला और बाल विकास और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी 'हमारी संसद सम्मेलन' में लेंगी हिस्सा और बताएंगी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हरा कर दमदार जीत हासिल करने के पीछे की रणनीति कैसी रही.

First Published: Jun 19, 2019 11:28:19 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो