logo-image

अगर PoK में सर्जिकल स्ट्राइक हुआ होता तो पाक मुंहतोड़ जवाब देता: अब्दुल बासित

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने PoK में हुए सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार करते हुए कहा है कि, 'अगर भारत की तरफ से ऐसी कोई गतिविध हुई होती तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया होता।

Updated on: 13 Oct 2016, 12:00 PM

नई दिल्ली:

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने PoK में हुए सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार करते हुए कहा है कि, 'अगर भारत की तरफ से ऐसी कोई गतिविध हुई होती तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया होता।' बासित ने यह बात बुधवार को एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कही।

अब्दुल बासित ने सर्जिकल स्ट्राइक की खबर पर कहा, 'यह भारत की ओर से की गई एक मनगढंत बात है। कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई।' उन्होंने कहा, '29 सितंबर को एलओसी पर सिर्फ क्रॉस-बॉर्डर फायरिंग हुई, जिसमें पाकिस्तान के दो जवान शहीद हुए। जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत की गोलीबारी का तत्काल जवाब दिया।'

साथ ही, बासित ने इस मामले पर पाकिस्तान की प्रख्यात रक्षा विशेषज्ञ आएशा सिद्दीकी के आर्टिकल को भी आधारहीन बताया, जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि भारत ने 29 सितंबर को पीओके में घुसकर 5-6 आतंकियों को मार गिराया और इस कार्रवाई में 3-4 जवान भी घायल हो गए। बासित ने कहा कि वह नहीं जानते कि आएशा किस आधार पर यह बात कह रही हैं।

और पढ़ें: मनोहर पर्रिकर ने पीएम मोदी को दिया सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय, कहा मैंने सिर्फ साथ दिया

आपको बता दें कि भारत ने उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में 29 सितंबर को कार्रवाई करते हुए करीब 50 आतंकियों को ढेर कर दिया था। साथ ही आतंकियों के 7 लॉन्च पैड्स नेस्तेनाबूद कर दिए थे।