logo-image

रायन स्कूल मर्डर केस: प्रद्युम्न के माता-पिता ने की सीबीआई जांच की मांग, SC में देंगे अर्ज़ी

प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने पुलिस जांच से असंतोष जाहिर किया है और कहा है कि सीबीआई जांच के लिए वो सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी देंगे।

Updated on: 11 Sep 2017, 08:28 AM

highlights

  • प्रद्युम्न के माता-पिता ने बच्चे की हत्या की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की
  • पिता वरुण ठाकुर ने पुलिस जांच से असंतोष जाहिर किया है
  • सीबीआई जांच के लिए वो सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी देंगे

नई दिल्ली:

रायन इंटरनेशनल स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न के माता-पिता ने हरियाणा सरकार से बच्चे की हत्या की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराए जाने की मांग की है।

प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने पुलिस जांच से असंतोष जाहिर किया है और कहा है कि सीबीआई जांच के लिए वो सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी देंगे।

बच्चे के पिता वरुण ठाकुर ने रविवार को कहा कि हालांकि पुलिस अपनी ड्यूटी कर रही है लेकिन सरकार को इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश देना चाहिए।

उन्होंने कहा, "इस मामले की जांच सीबीआई से कराने में क्या गलत है? मेरा विश्वास है कि मेरे मासूम बेटे की हत्या के पीछे कोई न कोई षडयंत्र है।"

उन्होंने सरकारी अधिकारियों से भी इस मामले की जांच ऐसे करने का आग्रह किया कि जैसे प्रद्युम्न उन्हीं का बच्चा हो।

गुड़गांव के रेयान पब्लिक स्कूल में सात साल के एक छात्र की हत्या के बाद अब स्कूल से जुड़ी कई हैरान करने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं।

SIT की रिपोर्ट से रेयान स्कूल की सुरक्षा इंतजामों पर उठे सवाल, स्कूल प्रबंधन और मालिक पर मामला दर्ज

विशेष जांच दल (एसआईटी) की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि स्कूल की दीवार टूटी हुई थी।

साथ ही कर्मचारियों के लिए अलग से टॉयलेट भी नहीं थे और आग बुझाने के इंतजाम थे वे भी काफी पुराने हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि स्कूल में लगे कई सीसीटीवी खराब हैं और हर जगह नहीं लगाए गए हैं।

यही नहीं, स्कूल में काम करने वाले कर्मचारियों का पुलिस सत्यापन भी नहीं कराया गया था।

वहीं हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने रविवार को कहा कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधन व मालिक पर जुवेनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

PNB कस्टमर्स के लिए बुरी खबर, मुफ्त ATM ट्रांजैक्शन की लिमिट तय

मंत्री ने कहा कि यह स्कूल प्रबंधन की जिम्मेदारी है कि छात्रों को स्कूल परिसर में सुरक्षित रखे, लेकिन वे ऐसा करने में विफल रहे।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन कक्षा 2 के छात्र की हत्या के लिए जिम्मेदार है, इसलिए प्रबंधन और मालिक पर जूवेनाइल एक्ट की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शर्मा ने कहा कि पुलिस ने बच्चे की नृशंस हत्या करने के लिए पहले ही स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है और बच्चे की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार (चाकू) को भी बरामद किया है।

रामविलास शर्मा ने कहा कि पुलिस हफ्ते भर के भीतर फास्ट-ट्रैक अदालत में एक आरोप पत्र दाखिल करेगी। यदि बच्चे के माता-पिता इससे संतुष्ट नहीं होते हैं तो राज्य सरकार सीबीआई सहित किसी भी एजेंसी से जांच कराने के लिए तैयार है।

डेरा सच्चा सौदा की तलाशी खत्म, सिरसा में बहाल होगी इंटरनेट और रेलवे सेवा

प्रद्युम्न की मां ज्योति ठाकुर ने स्कूल प्रशासन पर बच्चे की हत्या के बाद उन्हें भटकाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि पहले हमें बताया गया कि बच्चा घायल हुआ है, जब वह स्कूल पहुंचीं तो प्रधानाध्यापिका फोन पर किसी से बात कर रही थीं और उन्होंने उन पर ध्यान तक नहीं दिया। उन्होंने बताया कि जब वह अस्पताल पहुंची तो वहां उनके पति बच्चे से लिपटकर रो रहे थे।

उन्होंने कहा कि हत्या के पीछे जरूर कोई साजिश है, इसलिए हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार कंडक्टर अशोक कुमार को बलि का बकरा बनाया गया है।

गुरुग्राम शहर के भोंडसी के पास रेयान स्कूल के परिसर में कक्षा 2 के छात्र प्रद्युम्न की उसके स्कूल के बाथरूम में में हत्या कर दी गई थी।

सर्जिकल स्ट्राइक पर मेजर ने खोला राज, कहा- लौटना सबसे मुश्किल था, कान के पास से निकल रही थी गोली