logo-image

गुरुग्रामः जुमे की नमाज के दौरान हिंदूवादी संगठनों का उत्पात

गुरुग्राम में दक्षिणपंथी संगठनों ने कई जगहों पर जुमे की नमाज पढ़ने के दौरान व्यवधान पैदा करने की कोशिश की।

Updated on: 04 May 2018, 11:52 PM

नई दिल्ली:

गुरुग्राम में दक्षिणपंथी संगठनों ने कई जगहों पर जुमे की नमाज पढ़ने के दौरान व्यवधान पैदा करने की कोशिश की। पुलिस के जवान मौके पर मौजूद थे और किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद थे। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी। 

पिछले दो हफ्ते से हिंदूवादी संगठन कोशिश कर रही है कि जुमे की नमाज को रोका जाए। संगठन का आरोप है कि कुछ लोग परती जमीन को हथिया कर मस्जिद की जमीन में मिलाना चाहते हैं।

पुलिस ने बताया कि संगठन के लोगों ने वजीराबाद, अतुल खटेरिया चौक, साइबर पार्क, भक्तवार चौक और दक्षिण सिटी के इलाकों के नमाज में व्यवधान पैदा करने की कोशिश की।

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू क्रांति दल, गौरक्षा दल और शिवसेना के कई कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए जहां नमाज पढ़ने के लिए लोग इकट्ठा हो रहे थे।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली पहुंचा जिन्ना तस्वीर विवाद, यूपी भवन के सामने लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

हिंदूवादी संगठन के सदस्य श्रृतु राज ने बताया कि हमलोगों ने नमाज को रोकने के लिए वजीराबाद में हवन का आयोजन किया था। संगठन के कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम और राधे-राधे के नारे लगाए जिससे कि नमाज को बाधित किया जाए।

घटना को लेकर गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता रविंद्र कुमार ने बताया कि किसी भी पक्ष ने कोई भी शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। अगर पुलिस को इस बारे में कोई भी शिकायत मिलती है तो इस मामले पर कार्रवाई करेगी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें