logo-image

रेयान स्कूल मर्डर केस: डॉक्टर का दावा, हत्या से पहले प्रद्युमन के साथ नहीं हुआ था यौन उत्पीड़न

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या से पहले उसका यौन उत्पीड़न नहीं हुआ था।

Updated on: 12 Sep 2017, 10:25 PM

highlights

  • पॉस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर का दावा, प्रद्युम्न का नहीं हुआ था यौन उत्पीड़न
  • पुलिस ने दावा किया था कि प्रद्युम्न की हत्या से पहले आरोपी कंडक्टर ने यौन उत्पीड़न की कोशिश की थी

नई दिल्ली:

गुरुग्राम (गुड़गांव) के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या से पहले उसका यौन उत्पीड़न नहीं हुआ था। प्रद्युम्न की पोस्मॉर्टम करने वाले डॉक्टरों में से एक दीपक माथुर ने कहा कि उसके साथ यौन उत्पीड़न नहीं किया गया था।

आपको बता दें की 8 सितंबर को रेयान स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के बाद पुलिस ने दावा किया था कि हत्या से पहले यौन उत्पीड़न की कोशिश की गई थी।

इस मामले में गिरफ्तार स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार ने भी मीडिया के सामने आकर कहा था कि उसने प्रद्युम्न की हत्या से पहले यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी।

हालांकि प्रद्युम्न के परिजनों का दावा है कि अशोक कुमार को पूरे मामले में बलि का बकरा बनाया जा रहा है और कुमार पुलिस के दबाव में आकर हत्या की बात स्वीकार रहा है।

परिजनों ने रेयान स्कूल में हुई हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की मांग पर केंद्र, हरियाणा सरकार और सीबीआई को नोटिस जारी किया है।

हत्या के मामले में अशोक कुमार के अलावा स्कूल के दो वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

बंबई हाईकोर्ट ने मंगलवार को रेयान स्कूल के ट्रस्टियों की ओर से गुरुग्राम में स्थित अपनी शाखा में एक सात वर्षीय बच्चे की हत्या के मामले में दायर की गई अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के ट्रस्टी अगस्टीन एफ पिंटो, उनकी पत्नी ग्रेस पिंटो और बेटे रेयान पिंटो ने सोमवार को अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

गुरुग्राम के भोंडसी में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में आठ सितंबर को सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न का शव मिला था। उसका गला रेता गया था और उसके शव के पास चाकू पाया गया था।

और पढ़ें: प्रद्युम्न की हत्या पर रोया बॉलीवुड, प्रसून जोशी के मार्मिक बोल