logo-image

गुर्जर आंदोलन से जयपुर ट्रैक ठप, राजधानी, शताब्दी, दूरंतो समेत कई ट्रेनों के रूट बदले

गुर्जर आंदोलन से जयपुर रुट ठप हो गया है. आंदोलन के चलते ट्रेनें दूसरे रुट से गुजरी जा रहीं हैं .

Updated on: 10 Feb 2019, 10:05 AM

आगरा/जयपुर:

गुर्जर आंदोलन से जयपुर रुट ठप हो गया है. आंदोलन के चलते ट्रेनें दूसरे रुट से गुजरी जा रहीं हैं . राजधानी, शताब्दी, दूरंतो, महाराष्ट्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं . 10 , 11 , 12 और 13 फरवरी तक निरस्त की गई कई ट्रेन. आज 10 फरवरी को देहरादून एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, अंत्योदय एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस और अवध एक्सप्रेस को निरस्त किया गया है.

यह भी पढ़ेंः 

बता दें पांच फीसद आरक्षण की मांग को लेकर रेल की पटरियों पर बैठे गुर्जर आंदोलनकारियों और सरकार के बीच शनिवार शाम हुई पहले दौर की वार्ता में बात नहीं बनी. सरकार की ओर से वार्ता का न्योता लेकर पहुंचे मंत्री विश्वेंद्र सिंह को गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने साफ कर दिया कि वार्ता के लिए कोई प्रतिनिधिमंडल कहीं नहीं जाएगा. जो भी बात होगी, यहीं होगी.  इस बीच दिल्ली-मुंबई ट्रैक बाधित होने से ट्रेनें प्रभावित रहीं.

यह भी पढ़ेंः गुर्जर आंदोलन : रेल की पटरी पर जमे आंदोलनकारी, 5 ट्रेनें हुईं रद्द, 1 का बदला गया रूट

वहीं राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) ने जयपुर और कोटा में रविवार 10 फरवरी को होने वाली Rajasthan Agricultural Supervisor Recruitment-2018 exam को स्थगित कर दिया है. अजमेर में होने वाली पर्यवेक्षक (आंगनवाड़ी कार्यकर्ता) भर्ती परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. बोर्ड ने यह परीक्षा अपरिहार्य परिस्थितियों के चलते रद्द किया है. बोर्ड के जरिए rsmssb.rajasthan.gov.in पर नई तारीखों की घोषणा की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर राजस्‍थान के 14 जिलों में हाई अलर्ट, बैंसला ने कहा- 'अबकी बार, आखिरी बार'

RSMSSB कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 2018 के तहत कुल 1832 पदों पर भर्ती होनी है. बता दें कि 8 फरवरी को इसका एडमिट कार्ड भी जारी किया गया था. बोर्ड ने अपरिहार्य कारणों का हवाला दिया है, लेकिन इसका मुख्य कारण प्रदेश में शुरू हुआ गुर्जर आरक्षण आंदोलन माना जा रहा है.

कृषि पर्यवेक्षक के लिए रविवार सुबह 11 बजे से 1 बजे तक परीक्षा होनी थी. वहीं आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक के 309 पदों के लिए दोपहर में 2.30 बजे से 5.30 बजे तक परीक्षा होनी थी. इस परीक्षा के लिए कई अभ्यर्थी पहले ही शहर में शनिवार को पहुंच गए थे लेकिन परीक्षा स्थगित होने से निराश हुए और फिर घर लौटना पड़ा.