logo-image

जिग्नेश ने एग्जिट पोल को बताया बकवास, कहा- गुजरात चुनाव में बीजेपी हार रही है

गुजरात विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्यशी के तौर पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी ने एग्जिट पोल को बकवास करार दिया है।

Updated on: 17 Dec 2017, 01:58 PM

अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्यशी के तौर पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी ने एग्जिट पोल को बकवास करार दिया है। उन्होंने कहा है कि गुजरात चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) हार रही है।

जिग्नेश ने कहा, 'एग्जिट पोल बकवास है। बीजेपी निश्चित रूप से चुनाव हार रही है और सरकार भी नहीं बना पाएगी।' जिग्नेश वडगाम सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं हालांकि कांग्रेस ने उन्हें अपना समर्थन दिया है।

दोनों चरणों में हुए मतदान के बाद सभी एक्जिट पोल में बीजेपी को सरकार बनाते हुए दिखाया गया है। पोल के अनुसार राज्य में बीजेपी छठी बार सरकार बनाएगी।

वहीं महाराष्ट्र के राज्यसभा सांसद संजय काकड़ ने भी अपने एक 'सर्वे' का हवाला देते हुए कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार नहीं बना पाएगी। इस दौरान चुनाव प्रचार को लेकर पीएम मोदी को भी आड़े हाथों लिया।

इसे भी पढ़ेंः BJP सांसद का अपना एग्जिट पोल, कहा- गुजरात चुनाव में हार रही है पार्टी

उन्होंने कहा, 'हमारी टीम ने सर्वे किया था और काफी चैनलों ने भी दिखाया है कि 72 फीसद समाज कांग्रेस के पीछे था। दलित रहेगा। ओबीसी रहेगा। मुस्लिम रहेगा। पटेल समाज रहेगा। सब कांग्रेस के पीछे थे। पहली बार ऐसा हुआ है। तीसरी बात यह है कि 15 दिन पहले प्रचार हुआ है, वहां हमने विकास के बारे में कोई बात नहीं की है।'

इसे भी पढ़ेंः हिमाचल में कांग्रेस का सफाया, गुजरात में लगातार छठी बार बीजेपी सरकार- एग्जिट पोल

गुजरात की 182 सीटों पर हुए सभी एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को 115 के आसपास सीटें मिलने का दावा किया गया है। वहीं कांग्रेस को 65 से 70 सीटें मिलने का दावा किया गया है। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार (18 दिसंबर) को आएंगे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें