logo-image

गुजरात चुनाव: मंदिर में पूजा के बाद बोले हार्दिक, एटीएम हैक हो सकता है तो EVM क्यों नहीं ?

गुजरात चुनाव के नतीजे आने के एक दिन पहले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के अध्यक्ष हार्दिक पटेल रविवार को सोमनाथ मंदिर पहुंचे।

Updated on: 17 Dec 2017, 11:20 PM

New Delhi:

गुजरात चुनाव के नतीजे आने के एक दिन पहले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के अध्यक्ष हार्दिक पटेल रविवार को सोमनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान हार्दिक पटेल ने ईवीएम हैकिंग वाले मुद्दे को फिर से हवा दी।

हार्दिक पटेल ने ट्वीट में कहा, 'अहमदाबाद की एक कंपनी 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के हाथों 5000 ईवीएम मशीन के सोर्स कोड से हैकिंग करने की तैयारी में है।'

हार्दिक ने एक ट्वीट में इस बात को उठाया। हार्दिक ने ट्वीट में उन जगहों के नाम भी बताए जहां पर हैकिंग की कोशिश की गई है।

और पढ़ें: अहमदाबाद कलेक्टर ने कहा, EVM हैकिंग पर हार्दिक का सवाल आधारहीन

उन्होंने लिखा, 'विसनगर, पाटन, राधनपुर, टंकारा, ऊंचा, वाव, जेतपुर, राजकोट- 68,69,70, लाठी-बाबरा, छोट उदयरपुर, संतरामपुर, सांवली, मांगरेल, मोरवाहड़फ, नादोद, राजपीपला, डभोई और खास तौर पर पटेल और आदिवासी इलाकों में विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम सोर्स कोड से हैकिंग का प्रयास किया है।'

हार्दिक ने अपनी ही बात पर लिखा, 'जब एटीएम हैक हो सकते हैं तो ईवीएम क्यों नहीं।'

बता दें कि गुजरात में सभी स्ट्रॉन्ग रूम (जहां पर मतदान के बाद ईवीएम मशीन रखी जाती हैं) के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता नजर रखे हुए हैं। ईवीएम और वीवीपैट मशीनें जहां पर रखी हुई हैं वहां पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से भी निगरानी रखी जा रही है ताकि कोई मशीनों से छेड़छाड़ न कर सके।

बता दें कि गुजरात चुनाव में हार्दिक पटेल कांग्रेस के साथ चुनावी मैदान में उतरे हैं। इस दौरान सोमवार को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

और पढ़ें: राहुल को मिलेगी 'हार्दिक' जीत या मोदी का 'विकास' मारेगा बाजी