logo-image

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हिंसा को लेकर बोले रुपाणी, हर संभव सुरक्षा देगी राज्य सरकार

सरदार पटेल की मूर्ति के अनावरण में भाग लेने के लिए रुपाणी योगी आदित्यनाथ को आमंत्रण देने यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे थे.

Updated on: 15 Oct 2018, 04:00 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि उत्तर भारतीयों की सुरक्षा के लिए राज्य में हर संभाव कदम उठाए जाएंगे. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएगी. बता दें कि सरदार पटेल की मूर्ति के अनावरण में भाग लेने के लिए रुपाणी योगी आदित्यनाथ को आमंत्रण देने यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि हम ऐसे विधायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे जिन्होंने उकसाउ बयान दिया है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा, 'हम ऐसे विधायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे जिन्होंने उकसाउ बयान दिया है. हमने इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया है. नॉन गुजराती लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार हर संभाव कदम उठाएंगे.'

गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ हुए हिंसा को लेकर उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार ने कांग्रेस के सभी प्रयासों को विपल कर दिया जिसके तहत सूबे में हिंसा फैलाना चाहते थे. इस मामले में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को ऐसे लोगों के खिलाफ अपना स्टैंड साफ करना चाहिए.'

गौरतलब है कि गुजरात के सांबरकांटा में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप के बाद प्रवासी मजदूरों, खासकर उत्तर भारत से आने वालों पर हमले हुए थे. दुष्कर्म के लिए प्रवासी समुदाय को जिम्मेदार माना जा रहा है.

इस मामले में अब तक 35 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं और लगभग 450 लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने इस घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक खुला पत्र लिखकर था.

इसे भी पढ़ेंः गुजरात में बिहारियों पर हमले के खिलाफ जेडीयू ने दिल्ली में किया विरोध प्रदर्शन

जेडीयू ने इस मामले के लिए विधायक अल्पेश ठाकुर को जिम्मेदार बताते हुए पूछा था कि कांग्रेसियों को बिहार के लोगों से इतनी नफरत क्यों है. इतना ही नहीं पार्टी के लोगों ने दिल्ली में प्रदर्शन किया था.