गुजरात चुनावः सज गया बीजेपी का ऑफिस, सीएम रुपाणी ने किया जीत का दावा

गुजरात में वोटों की गिनती सोमवार को होगी इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने विश्वास जताया है।

  |   Updated On : December 17, 2017 11:47 PM
मतदान से पहले सज गया गुजरात बीजेपी ऑफिस (फोटो- ANI)

मतदान से पहले सज गया गुजरात बीजेपी ऑफिस (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:  

गुजरात में वोटों की गिनती सोमवार को होगी इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने विश्वास जताया है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनेगी।

रुपाणी ने कहा, 'चुनाव परिणाम बीजेपी के पक्ष में आएगा। राज्य में हमारी पार्टी की सरकार होगी। गुजरात के लोगों ने विकास को चुना है।' राज्य में दो चरणों में मतदान हुए थे।

परिणाम आने से पहले ही गुजरात बीजेपी कार्यालय को कार्यकर्ताओं ने भव्य तरीके से सजाया है। कार्यालय में पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री रुपाणी सहित कई कद्दावर नेताओं के आदमकद तस्वीरें लगाई गई हैं।

इसे भी पढ़ेंः अहमदाबाद कलेक्टर ने कहा, EVM हैकिंग पर हार्दिक का सवाल आधारहीन

दूसरे चरण में मतदान के दौरान छह बूथों पर वोटिंग मशीन में गड़बड़ी की शिकायत आई थी। जिसके बाद रविवार को इन बूथों पर फिर से वोटिंग हुई थी। सभी वोटिंग मशीनों को सुरक्षित तरीके से स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंचा दिया गया है। 6 बूथों पर करीब 70 फीसदी मतदान हुआ है।

सोमवार (18 दिसंबर) को गुजरात में बोटों की गिनती होगी। मतगणना राज्य के 33 जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच 37 केंद्रों पर होगी। वोटों की गिनती से पहले ही ईवीएम को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं।

इसे भी पढ़ेंः जिग्नेश ने एग्जिट पोल को बताया बकवास, कहा- गुजरात चुनाव में बीजेपी हार रही है

ईवीएम को लेकर हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी ने सवाल भी खड़े किए हैं। वहीं हार्दिक के आरोपों को अहमदाबाद के जिला कलेक्टर ने आधाराहीन करार बताया है।

वोटों की गिणती से पहले एग्जिट पोल में बीजेपी को गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बहुमत मिलता दिखाया गया है। सभी सर्वे ने बीजेपी को 100 के करीब या उससे ज्यादा सीटें दी हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Sunday, December 17, 2017 07:57 PM

RELATED TAG: Gujarat Elections, Bjp, Cm Rupani,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो