logo-image

रविशंकर प्रसाद बोले, कांग्रेस का झूठ बोलने का रहा है इतिहास, प्रासंगिकता बनाए रखने के लिये कर रही नौटंकी

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुजरात चुनाव के दौरान घूसखोरी के मसले पर कांग्रेस को ही घेरा है। उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र पटेल को एक करोड़ रुपये दिये गए हैं तो 10 लाख रुपये ही क्यों दिखाए जा रहे हैं।

Updated on: 23 Oct 2017, 05:33 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुजरात चुनाव के दौरान घूसखोरी के मसले पर कांग्रेस को ही घेरा है। उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र पटेल को एक करोड़ रुपये दिये गए हैं तो 10 लाख रुपये ही क्यों दिखाए जा रहे हैं। 

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को एक नंबर की ड्रामेबाज़ पार्टी करार देते हुए कहा कि कांग्रेस का इतिहास ही झूठ, भ्रष्टाचार और विकास की अनदेखी का है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिये नौटंकी पर उतर आई है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कभी भी विकास की राजनीति नहीं की है।

रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया, '1 करोड़ रुपये के घूस का दावा किया जा रहा है और 10 लाख रुपये ही दिखाए जा रहे हैं। तो 90 लाख रुपये कहां गए? सदन के अंदर भी करोड़ो रुपए रखे गए थे... उसकी भी जांच नही हुई थी।'

प्रसाद ने कहा, 'राहुल गांधी, क्या आपकी पार्टी लगातार हो रही हार से इतनी निराश हो चुकी है कि आपको अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिये नौटंकी करनी पड़ रही है।'

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र सरकार ने नियुक्त किया नया वार्ताकार

इससे पहले कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेस कर मांग की थी कि बीजेपी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने और सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में जांच कराने की मांग की थी।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, 'बीजेपी अज्ञानता, अहंकार और बौखलाहट का उत्कृष्ट सम्मिश्रण प्रस्तुत कर रही है।'

इसके बाद गुजरात चुनाव में चल रही उथल-पुथल पर बोलते हुए कहा, 'गुजरात मे जिस तरह तथाकथित घूसखोरी का खुला खेल चल रहा है वो लोकतंत्र के ऊपर बड़ा धब्बा है।'

वहीं हार्दिक पटेल के सहयोगी रहे और 15 दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए पाटीदार नेता निखिल सवानी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है।

निखिल ने सोमवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि वह वापस हार्दिक पटेल के साथ वापस जुड़ेंगे।

और पढ़ें: राहुल गांधी बोले, 'जीएसटी नहीं, गब्बर सिंह टैक्स है', 10 खास बातें

निखिल ने कहा कि बीजेपी में जाना उनकी गलती थी। निखिल सवानी ने कहा, 'मैंने बीजेपी की ओर से नरेंद्र पटेल को एक करोड़ रुपये ऑफर करने के बारे में सुना और मैं इससे बहुत आहत हूं। मैं आज ही बीजेपी छोड़ रहा हूं।'

और पढ़ें: पाटीदार नेता निखिल सवानी ने बीजेपी छोड़ी, भ्रष्टाचार का लगाया आरोप