logo-image

राहुल गांधी की जाति विवाद पर राज बब्बर का पलटवार, कहा- अमित शाह हिंदू नहीं, जैन हैं

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने भी इस विषय पर बयान देते हुए कहा है कि अमित शाह खुद को एक हिन्दू कहते है लेकिन वह एक जैन है।

Updated on: 01 Dec 2017, 10:29 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर पर दर्शन के बाद उठे हिंदू-गैर हिंदू विवाद गर्माता जा रहा है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही इस मसले पर आमने सामने हैं। अब इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी राज बब्बर ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है। 

राज बब्बर ने अमित शाह को जैन धर्म का बताया है। इस विषय पर बोलते हुए उन्होंने कहा, 'अमित शाह खुद को एक हिन्दू कहते है लेकिन वह एक जैन है।'

उन्होंने कहा, 'जहां तक राहुल गांधी का सवाल है, शिव भक्ति उनके परिवार में लंबे समय से होती रही है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी रूद्राक्ष पहनती थी जोकि सिर्फ शिव भक्त ही पहनते हैं।' 

विवाद की शुरुआत 

सोमनाथ मंदिर में जाने के बाद विजिटर्स रजिस्टर में गैर-हिंदू लोगों को हस्ताक्षर करने होते हैं। मंदिर में दर्शन करने गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल को भी ऐसा करने के लिए कहा गया।

कांग्रेस की ओर से वहां मौजूद मीडिया कोऑर्डिनेटर ने अहमद पटेल और राहुल गांधी का नाम बता दिया। इसके बाद दोनों नेताओं ने गैर-हिन्दू वाले रजिस्टर में अपने दस्तखत कर दिए। इसी के बाद गुजरात के राजनीतिक जगत में भूचाल आ गया।

सोमनाथ मंदिर के दौरे के दौरान राहुल गांधी के गैर हिंदू रजिस्टर पर साइन करने को लेकर बीजेपी के हमलावर होने के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी को 'जनेऊधारी हिंदू' बताया था।

और पढ़ें: गुजरात चुनाव: सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू रजिस्टर पर साइन कर बैठे राहुल गांधी, मचा सियासी बवाल