logo-image

कांग्रेस ने मुझे 24 घंटे पहले ही पार्टी से बाहर निकाल दिया: शंकर सिंह वाघेला

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने बागी रुख अपनाते हुए कांग्रेस आलाकमान पर हमला बोला है।

Updated on: 21 Jul 2017, 03:38 PM

highlights

  • कांग्रेस पर भड़के वाघेला, कहा- कांग्रेस ने मुझे 24 घंटे पहले निकाल दिया, ये सोच के की पता नहीं मैं क्या कहता
  • जन्मदिन समारोह में शंकर सिंह वाघेला ने कहा, 'बापू' रिटायर होने वाला नहीं है
  • वाघेला की नाराजगी गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी से भी कई बार देखने को मिली है

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने बागी रुख अपनाते हुए कांग्रेस आलाकमान पर हमला बोला है। उन्होंने पार्टी पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं पार्टी में हूं लेकिन लगता है पार्टी ने मुझे निकाल दिया है।

वहीं वाघेला ने कहा कि मैं किसी भी दल में नहीं जउंगा। हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैं बीजेपी में तो बिल्कुल ही नहीं जाउंगा। 

अपने जन्मदिन के अवसर पर गुजरात के गांधीनगर में सम-संवेदना सम्मेलन को संबोधित करते हुए वाघेल ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, 'विनाश काल, विपरीत बुद्धि।' 

कभी बीजेपी के करीबी रहे वाघेला ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी ने मुझे 24 घंटे पहले निकाल दिया। उन्हें लग रहा था कि मैं पार्टी के खिलाफ बोलूंगा। विनाश काल, विपरीत बुद्धि।'

उन्होंने कहा कि 'बापू' रिटायर होने वाला नहीं है। वाघेला ने कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि वे आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते। वाघेला ने कहा कि उनका लंबा सियासी इतिहास रहा है।

दरअसल स्थानीय राजनीतिक हलकों में 'बापू' के नाम से लोकप्रिय 78 वर्षीय वाघेला आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें पार्टी का प्रभारी न बनाने को लेकर कांग्रेस नेतृत्व से काफी नाराज हैं। उनकी नाराजगी गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी से भी कई बार देखने को मिली है।

सम्मेलन से पहले शंकर सिंह वाघेला ने कहा था, 'जन्मदिन समारोह में मैं जाऊंगा। सम्मेलन में सभी का स्वागत है। जिन्हें आना है आये, नहीं आना है तो कोई नहीं। पार्टी (कांग्रेस) को अधिकार है अपने कार्यकर्ताओं को रोकने का।'

कांग्रेस ने कहा है कि वाघेला के सम्मेलन में कार्यकर्ता अगर भाग लेंगे तो पार्टी उनके खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

और पढ़ें: राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर जल्द सुनवाई कर सकता है सुप्रीम कोर्ट