logo-image

गुजरात चुनाव: 6 मतदान केंद्रों पर गुरुवार को पुनर्मतदान

निर्वाचन आयोग ने गुजरात के छह मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराने का आदेश दिया है।

Updated on: 12 Dec 2017, 10:31 PM

गांधीनगर:

निर्वाचन आयोग ने गुजरात के छह मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराने का आदेश दिया है। पुनर्मतदान 14 दिसम्बर को कराया जाएगा। इन केंद्रों पर मंगलवार 9 दिसम्बर को हुए पहले चरण में मत डाले गए थे।

गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी स्वेन ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने पहले चरण में चार निर्वाचन क्षेत्रों के छह बूथ पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में संग्रहित परिणामों को रद्द कर दिया है।

इन बूथों के पीठासीन अधिकारी चुनाव के मॉक ड्रिल के नतीजों को हटाना भूल गए थे, जिसके परिणाम स्वरूप फिर से चुनाव की जरूरत पड़ी है।

जिन मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान होगा उनमें जाम जोधपुर निर्वाचन क्षेत्र के धुंदा व मनपार, उना निर्वाचन क्षेत्र के बंधरदा व गंगदा, निजार निर्वाचन क्षेत्र के चोरवाड व चाणोद कॉलोनी, उमरगांव निर्वाचन क्षेत्र के चाणोद शामिल है। चाणोद कॉलोनी व चाणोद दोनों जनजातीय निर्वाचन (एसटी) क्षेत्र हैं।

इसे भी पढ़ेंः अल्पेश ठाकोर ने साधा पीएम पर निशाना, बोले- मशरूम खा-खाकर लाल हो रहे हैं मोदी

स्वेन ने आईएएनएस से कहा, "इन बूथ के परिणामों को रद्द करने की वजह इन बूथों के पीठासीन अधिकारियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से मॉक ड्रिल चुनाव के नतीजों को हटाने से भूलना है। हमने ढिलाई बरतने के लिए अधिकारियों पर जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है।"

इन बूथों के संबंधित मतदाताओं, अधिकारियों व राजनीतिक दलों को इस बदलाव की सूचना दे दी गई है।

पुनर्मतदान दूसरे चरण के चुनावों के साथ होंगे। दूसरे चरण में 182 सीटों में से बाकी की 93 सीटों पर मतदान होंगे। इनकी मतगणना हिमाचल प्रदेश के साथ 18 दिसम्बर को होगी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें