logo-image

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल बोले - कांग्रेस से मतभेद नहीं, आरक्षण पर फॉर्मूला मंजूर

गुजरात चुनाव में पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर मचे घमासान पर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) नेता हार्दिक पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कांग्रेस के साथ सीटों पर मतभेद नहीं है और उनका आरक्षण पर फॉर्मूला स्वीकार है।

Updated on: 22 Nov 2017, 01:23 PM

highlights

  • हार्दिक पटेल ने कहा सीटों पर कांग्रेस के साथ कोई मतभेद नहीं
  • पास नेता ने आरक्षण पर कांग्रेस के फॉर्मूले पर जताई सहमति 
  • कहा- कांग्रेस जीती तो आरक्षण पर सदन में लाएगी बिल

 

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव में पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर मचे घमासान पर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) नेता हार्दिक पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कांग्रेस के साथ सीटों पर मतभेद नहीं है और उनका आरक्षण पर फॉर्मूला स्वीकार है। 

इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि अगर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वो सदन में बिल पारित कर गैर आरक्षित जातियों और ओबीसी को आरक्षण में शामिल करेगी। 

हार्दिक ने कहा, 'कांग्रेस ने कहा है कि आरक्षण किसी का नहीं कटेगा, अगर कांग्रेस गुजरात मे जीती तो जल्द से जल्द सदन में एक बिल पारित कर गैर आरक्षित जातियों और ओबीसी को आरक्षण दिया जाएगा।'

कांग्रेस के साथ सुलह पर हार्दिक ने कहा कि जिन मुद्दों पर बात हुई वो है- कांग्रेस गैर आरक्षण जाति को ओबीसी में कैसे शामिल करेगी इस पर हमें बताएं। दूसरा शिक्षा और रोजगार में समान हक मिले।

गुजरात विधानसभा चुनावः हार्दिक को तगड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए केतन पटेल

उन्होंने कहा कि यह कदम कांग्रेस एक सर्वे कराने के बाद उठाएगी। हार्दिक पटेल ने कहा कि वो आने वाले 2.5 साल तक किसी भी पार्टी में जुड़ने वाले नहीं हैं। साथ ही पास नेता ने बताया, 'अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो भी आरक्षण के लिए आंदोलन जारी रहेगा।'

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, 'बीजेपी हमारे संयोजक को खरीदने की कोशिश कर रही है, ताकि उन्हें निर्दलीय चुनाव में खड़ा रखा किया जा सके।'

रैली की इजाजत नहीं मिलने पर बोले हार्दिक पटेल, 'प्रशासन पर है बीजेपी का दबाव'

पास नेता ने गुजरात की जनता से अपील करते हुए कहा, 'आपका वोट कीमती है, सोच समझ के डालना' उन्होंने कहा कि झूठ बोलने से गुजरात की जनता अब वोट नहीं देगी। साथ ही उन्होंने 29 नवंबर को राजकोट में क्रांति रैली का ऐलान किया है। 

हार्दिक पटेल ने कहा कि कांग्रेस को आरक्षण पर अपना पूरा फॉर्मूला घोषणा पत्र में पूरी जानकारी के साथ पेश करना होगा। हालांकि पास नेता ने साफ किया, 'हम कांग्रेस को खुला समर्थन नहीं दे रहे हैं लेकिन बीजेपी के खिलाफ लड़ते रहेंगे। ऐसे में कांग्रेस को हमारा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से समर्थन मिलता रहेगा।' 

पास नेता ने कहा कि उनका कांग्रेस के साथ सीटों पर कोई विवाद नहीं है। 

सीटों पर था विवाद 

इससे पहले बता दें कि जब कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा के लिए 90 उम्मीदवारों वाली दो सूची जारी की थी तब उस दौरान पहली सूची के बाद सूरत में कांग्रेस और पाटीदार कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी।

इस सूची में पाटीदार समर्थकों को ज्यादा प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से पाटीदार समिति के नाराज होने की खबरे आ रही थी। पास कार्यकर्ताओं का आरोप था कि उन्होंने 20 सीट की मांग की थी जिसे नजरअंदाज किया गया है।  

यह भी पढ़ें: जया बच्चन को फिल्म स्क्रीनिंग में बुलाने से डरते हैं करण, बताई ये वजह...

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें