logo-image

गुजरात चुनाव: ईवीएम के ब्लूटूथ से कनेक्ट होने की मिली शिकायत पर होगी जांच: EC

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से ब्लूटूथ कनेक्ट होने की खबर पर चुनाव आयोग ने कहा है कि इस संबंध में एक शख़्स से शिकायत मिली है और इसकी जांच की जा रही है।

Updated on: 14 Dec 2017, 07:51 PM

नई दिल्ली:

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से ब्लूटूथ कनेक्ट होने की खबर पर चुनाव आयोग ने कहा है कि इस संबंध में एक शख़्स से शिकायत मिली है और इसकी जांच की जा रही है।

गुजरात के गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वेन ने कहा है, 'हमें एक शख़्स से शिकायत मिली है, जब उसने अपने मोबाइल को ब्लूटूथ को ऑन किया तो वो मशीन से कनेक्ट हो गया। हम इसकी हर जगह पर जांच कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी और निरिक्षक इसकी जांच के लिए मौके पर मौजूद है।'

गौरतलब है कि गुजरात के पहले चरण के चुनाव के लिए ईवीएम के ब्लूटूथ से कनेक्ट करने की ख़बरें सामने आई थी। उस वक्त चुनाव आयोग ने ईवीएम में छेड़छाड़ के मामले को सिरे से खारिज कर दिया था।

तब चुनाव आयोग ने कहा था कि ईवीएम के साथ ब्लूटूथ को जोड़े जाने के मामले में कोई सच्चाई नहीं है। 

बता दें कि 9 दिसंबर को हुए गुजरात में पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने ईवीएम में खराबी और छेड़छाड़ की शिकायत की थी, जिसके बाद आयोग ने अधिकारियों को मामले की जांच के आदेश दिए थे।

आयोग ने बताया था, 'ईवीएम और ब्लूटूथ में कोई कनेक्शन नहीं है। ईवीएम में ऐसा कोई रिसेप्टर नहीं होता है और नहीं कोई वायरिंग होती है। ऐसी खबरें बकवास हैं।' आयोग ने बताया था कि ईवीएम में कोई रिसेप्टर नहीं लगा होता है, जिसकी वजह से उसे किसी बाहरी डिवाइस से जोड़ा नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें: TRP Ratings: 'कुमकुम' और 'कुंडली भाग्य' ने मारी बाजी, जानें बिग बॉस है कितने नंबर पर

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें