logo-image

गुजरात चुनाव में ईवीएम की गड़बड़ी पर कांग्रेस की मांग, कार्रवाई करे निर्वाचन आयोग

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से गुजरात में आज पहले चरण का मतदान के दौरान इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में हुई गड़बड़ी के मामले में कदम उठाने का आग्रह किया है।

Updated on: 09 Dec 2017, 02:46 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से गुजरात में आज पहले चरण का मतदान के दौरान इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में हुई गड़बड़ी के मामले में कदम उठाने का आग्रह किया है। राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने इस संबंध में तुरंत कदम उठाने का अनुरोध किया है।

पटेल ने ट्वीट किया, 'कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी होने की खबरें आई हैं। निर्वाचन आयोग से तुरंत जरूरी कदम उठाने का आग्रह करता हूं।' कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल ने आयोग से यह मांग उन ख़बरों के बाद की है जिसमें ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत होने की खबरे आ रही थी। 

ईवीएम में गड़बड़ी की ख़बरों पर भावनगर ज़िले के डीएम हर्षद पटेल ने कहा है, 'कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, कुछ जगहों पर मशीनों में समस्या आ रही थी जिसे सुलझा लिया गया है और जहां मशीनों को बदलने की ज़रुरत थी वहां उन्हें बदला गया है।'

बता दें कि चुनाव आयोग को सौराष्ट्र और सूरत के कई मतदान केंद्रों के अलावा वलसाड जिले के कोसाम्बा क्षेत्र में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी होने की कई शिकायतें मिली हैं। निर्वाचन आयोग को मिली शिकायत में राजकोट पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में भी ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ होने की बात कही गई है।

पटेल ने भरूच के अंकलेश्वर में वोट डालने के बाद कहा कि उन्होंने बदलाव लाने के लिए वोट डाला है। उन्होंने साथ ही गुजरात के लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मैंने आज अपना वोट डाला है। मैंने बदलाव के लिए वोट दिया है। मैं सभी साथी गुजरातियों से बड़ी संख्या में वोट डालने और बदलाव लाने की अपील करता हूं, जिसके लिए पूरा देश इंतजार कर रहा है।'

संवाददाताओं से बात करते हुए पटेल ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पिछले चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं करने के लिए लताड़ लगाई।

उन्होंने कहा, 'समाज के सभी वर्गो के लोग वोट डालने के लिए एकत्र हुए हैं क्योंकि तीन सालों में भाजपा सरकार ने न तो केंद्र में कुछ किया है और न ही गुजरात में पिछले 22 सालों में कुछ किया है।'

गुजरात में पहले चरण का चुनाव शनिवार को हो रहा है। सुबह आठ बजे शुरू हुई मतदान प्रक्रिया शाम पांच बजे तक चलेगी। राज्य में दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा और 18 दिसंबर को मतगणना होगी।

(इनपुट्स आईएनएस से)

यह भी पढ़ें: पद्मावती विवाद: बॉम्बे HC ने जाहिर की नाराजगी, कहा- किस देश में कलाकारों को ऐसे दी जाती है धमकियां?

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें