logo-image

वडोदरा: किचन में घुस गया जब एक मगरमच्छ, घरवालों का हुआ ये हाल

गुजरात के वडोदरा के एक गांव में मगरमच्छ के घुस जाने से हलचल मच गई. एक घर में मगरमच्छ घर में घुस गया और इधर-उधर घुमने लगा.

Updated on: 22 May 2019, 09:26 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के वडोदरा के एक गांव में मगरमच्छ के घुस जाने से हलचल मच गई. एक घर में मगरमच्छ घर में घुस गया और इधर-उधर घुमने लगा. हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने उसपर काबू किया और पकड़ कर ले गए.  घर की मालकिन राधाबेन गोहिल ने घटना की जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि घटना बुधवार सुबह की है. उन्होंने बताया कि मेरी 19 साल की बेटी निमिषा घर के पिछले हिस्से में सोयी हुई थी, सुबह करीब पांच बजे जब वह पानी लेने के लिए रसोई घर में घुसी तो उसने वहां फर्श पर एक मगरमच्छ को देखा.

इसे भी पढ़ें:Madhya Pradesh Lok Sabha Election Results: 51 केंद्रों पर 15 हजार कर्मचारी मतगणना में तैनात होंगे

इसके बाद उन्होंने बताया कि मेरी बेटी ने मुझे जगाया और कहा कि रसोई घर के फर्श पर एक मगरमच्छ लेटा है. पहले मुझे यकीन नहीं हुआ लेकिन मगरमच्छ को वहां देखकर मैं हैरान रह गई जो करीब 4.5 फुट लंबा था. हालांकि मगरमच्छ ने मुझ पर या परिवार के किसी सदस्य पर हमला नहीं किया. वह रसोईघर के अंदर एक बर्तन में रखे पानी को पीने की कोशिश कर रहा था. इस बीच शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों की उनके घर पर जमघट लग गई.

और पढ़ें: NIA ने विशेष कोर्ट में ISIS से संबंधित चार लोगों के खिलाफ दर्ज की चार्जशीट

उन्होंने आगे बताया कि घर में हवा आने के लिए घर का दरवाजा खुला ही रहता है, शायद इसी वजह से वो रसोईघर में पहुंच गया होगा.
उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं जानती कि मगरमच्छ कैसे उनके घर में पहुंचा, हो सकता है वह उनके घर के पीछे स्थित छोटी सी झील से आया हो.'
उन्होंने बताया कि गांव के बाहरी इलाके से नर्मदा नहर भी गुजरती है. वन अधिकारी एम गोहिल ने बताया कि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद वनकर्मियों और एक एनजीओ के सदस्यों ने मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे गांव से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित अजवा झील में छोड़ दिया गया.