गुजरात निकाय चुनाव: बीजेपी ने 43 सीटों पर दर्ज की जीत, कांग्रेस 26 पर सिमटी

गुजरात में 74 नगरपालिका चुनावों की मतगणना जारी है। फिलहाल रुझानों के हिसाब से बीजेपी आगे चल रही है। वहीं कड़ी टक्कर देते हुए कांग्रेस दूसरे नंबर पर है।

  |   Updated On : February 19, 2018 07:33 PM
बीजेपी कांग्रेस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजेपी कांग्रेस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

गुजरात में 74 नगरपालिका चुनावों की मतगणना हो चुकी है जिसमें बीजेपी ने 43 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है वहीं कांग्रेस को 26 सीटों से संतुष्टि करनी पड़ी है।

दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव के बाद यह पहला चुनाव है लेकिन इसमें भी बीजेपी ने अपनी जीत बरकरार रखी है। 

फाइनल रिजल्ट के हिसाब से बीजेपी 43 सीटों पर, कांग्रेस 26 सीटों पर, 4 अन्य के खाते में जीत गई है। वहीं एक सीट पर टाय भी हुआ है।

बता दें कि इन चुनावों के लिए 17 फरवरी को मतदान किया गया था। इस चुनाव में बीजेपी की ओर से 1934 और कांग्रेस 1783 कैंडिडेट्स मैदान में थे। वहीं 1793 उम्मीदवार निर्दलीय चुनावी मैदान में हाथ आजमा रहे थे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद निकाय के लिए 74 नगरपालिकाओं, दो जिला पंचायत, 17 तालुका पंचायत और करीब 1400 ग्राम पंचायत के लिए मतदान किया गया था। इन सभी जगहों में से दाहोद में सबसे ज्यादा 76.67 प्रतिशत और 50.17 प्रतिशत मतदान हुआ था।

और पढ़ें: निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर पलटवार, बताया नीरव मोदी का कांग्रेस कनेक्शन

बता दें कि गुजरात में कुल 75 नगरपालिका पर चुनाव होने थे, लेकिन एक नगरपालिका में निर्विरोध उम्मीदवार चुना गया है। अमरेली जिले की जाफराबाद सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बिना मतदान ही विजयी घोषित किए जा चुके हैं।

और पढ़ें: LoU की रकम के हिसाब से सभी बैंक कर्मचारियों में बंटते थे कमीशन

First Published: Monday, February 19, 2018 11:41 AM

RELATED TAG: Gujarat, Gujarat Civic Poll, Civic Poll 2018, Civic Poll Results,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो