चुनाव की तारीखों को लेकर विपक्ष पर PM का पलटवार- कहा चुनाव आयोग पर सवाल उठाने का हक नहीं

रविवार को गुजरात में 31 किलोमीटर लंबी घोघा-दाहेज 'रो-रो फेरी सेवा' (नौका सेवा) के पहले चरण का उदघाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव की तारीखों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा।

  |   Updated On : October 22, 2017 06:42 PM
वडोदरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

वडोदरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  गुजरात के वडोदरा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना
  •  पीएम ने कहा मेरे वडोदरा आने से कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है
  •  मोदी ने कहा कि विपक्ष को चुनाव आयोग पर सवाल उठाने का हक नहीं है

नई दिल्ली :  

रविवार को गुजरात में 31 किलोमीटर लंबी घोघा-दाहेज 'रो-रो फेरी सेवा' (नौका सेवा) के पहले चरण का उदघाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव की तारीखों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा।

वडोदरा में पीएम मोदी ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि मेरे वडोदरा आने की वजह से लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। उन्होंने कहा, 'दीवाली में वडोदरा क्यों आया, इस पर लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। मुझे तो कुछ नहीं कह सकते, इसलिए चुनाव आयोग पर दबाव बना रहे हैं।'

मोदी ने कहा, 'लेकिन मैं उनको बताना चाहता हूं कि उन्हें चुनाव आयोग पर उंगली उठाने का कोई हक नहीं है।'

मोदी ने कहा कि वडोदरा में 3650 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उदघाटन किया गया, जो अभूतपूर्व है। 

भ्रष्टाचार को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, 'अगर आप मई 2014 के पहले का अखबार पढेंगे तो आपको हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार की खबरें ही मिलेंगी।' लेकिन हमारी सरकार में ऐसा नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'जनता का एक-एक पैसा विकास कार्यों पर खर्च होगा। हम उन्हें एक पैसा भी नहीं देंगे जो विकास का विरोध कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि हम अपने काम को लेकर बिलकुल साफ हैं। सभी संसाधनों का इस्तेमाल देश के प्रत्येक नागरिक की भलाई में होगा।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा कर चुका है लेकिन उसने इस दौरान गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया। 

इसके बाद विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग पर सरकार के इशारे पर काम करने का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने चुनाव आयोग पर गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान न करने पर तंज कसा। 

और पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव: पीएम का एक महीने में तीसरा दौरा

चिदंबरम ने कहा कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस महीने की अपनी अंतिम चुनावी रैली में तारीखों की 'घोषणा' करने के लिए 'अधिकृत' किया है।

चिदंबरम ने ट्विटर पर एक व्यंगात्मक नोट में कहा था, 'गुजरात सरकार की सभी रियायतें और मुफ्त घोषणाओं के बाद चुनाव आयोग अपनी विस्तारित छुट्टी से लौटेगा। चुनाव आयोग ने पीएम को अधिकृत किया है कि वह अपनी अंतिम चुनावी रैली में गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा करें।'

इससे पहले पीएम ने घोघा-दाहेज 'रो-रो फेरी सेवा' का उदघाटन किया। भारत में अपनी तरह की इस पहली परियोजना को प्रधानमंत्री ने इसे पूरे 'दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए मील का पत्थर' करार दिया।

650 करोड़ रुपये की लागत से बना यह सर्विस लिंक पश्चिमी गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के भावनगर जिले में घोघा को अरब सागर में खंभात की खाड़ी के पास दक्षिण गुजरात के भरुच जिले में दाहेज से जोड़ता है।

इस परियोजना को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताते हुए मोदी ने कहा कि फेरी सेवा उनकी ओर से 'भारत के लिए अमूल्य उपहार' है और उन्होंने दावा किया कि दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए यह अपनी तरह की पहली परियोजना है।

प्रधानमंत्री ने बाद में नौका से दाहेज तक की यात्रा की जिसमें उनके साथ कुछ दिव्यांग बच्चे मौजूद थे। मोदी ने उन्हें 'विशेष अतिथि' कहकर संबोधित किया।

पीएम मोदी ने देश की पहली 'रोल ऑन-रोल ऑफ' फेरी सेवा का किया उद्घाटन

First Published: Sunday, October 22, 2017 06:06 PM

RELATED TAG: Gujarat Assembly Elections, Pm Modi, Modi In Vadodra, Gujarat Elections, Election Commission,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो