logo-image

गुजरात चुनाव के तारीख की घोषणा नहीं करना चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल: शरद यादव

जनता दल (यूनाइटेड) के बागी नेता शरद यादव ने शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा करने में देरी करने के निर्वाचन आयोग के निर्णय पर चिंता व्यक्त की है।

Updated on: 21 Oct 2017, 10:46 PM

highlights

  • शरद यादव ने कहा कि यह 'अच्छी बात नहीं है' और इससे आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठेंगे
  • यादव ने कहा- बीजेपी का खुद के लिए अलग और विपक्षी पार्टियों के लिए अलग मानदंड रखती है

नई दिल्ली:

जनता दल (यूनाइटेड) के बागी नेता शरद यादव ने शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा करने में देरी करने के निर्वाचन आयोग के निर्णय पर चिंता व्यक्त की है।

शरद यादव ने कहा कि यह 'अच्छी बात नहीं है' और इससे आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठेंगे।

यादव ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का टर्नओवर एक साल में बेतहाशा बढ़ जाने का जिक्र करते हुए बीजेपी पर दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का खुद के लिए अलग और विपक्षी पार्टियों के लिए अलग मानदंड रखती है।

गुजरात चुनाव की तिथि की घोषणा करने में देरी किए जाने पर उन्होंने कहा, 'पहली बार ऐसी चीजें हो रही हैं। मुझे नहीं लगता कि यह सही है।'

उन्होंने कहा, 'लोग लंबे समय से चुनाव आयोग पर विश्वास करते आए हैं और इसकी विश्वसनीयता पर भरोसा करते हैं। गुजरात चुनाव की तिथि की घोषणा न करना अच्छी बात नहीं है।'

यादव ने कहा, 'लोकतंत्र हमारे संविधान की प्रेरक शक्ति है और चुनाव आयोग को अपनी विश्वसनीयता बनाए रखनी चाहिए।'

और पढ़ें: गुजरात चुनाव: कांग्रेस को मिला 'हार्दिक' समर्थन, OBC नेता अल्पेश ने किया पार्टी में शामिल होने का ऐलान

उन्होंने कहा कि पहले निर्वाचन आयोग के सदस्य प्रतिकूल परिस्थितियों में भी चुनाव पैनल की निष्पक्षता बनाए रखते थे और एक ईमानदार 'रेफरल' के रूप में कार्य करते थे।

निर्वाचन आयोग के मुख्य आयुक्त अचल कुमार जोति हैं, जो नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते राज्य के मुख्य सचिव हुआ करते थे।

शरद यादव ने जय शाह की कंपनी के टर्नओवर मुद्दे पर कहा, 'जय शाह एक शाह-जादा हैं और हमें उनके बारे में कम बोलना चाहिए। लोग यहां शाह-जादाओं के शौकीन हैं। वे लोग विपक्ष के लिए अलग और अपने लिए अलग मानदंड रखते हैं और उसे वे खुद अपनी पार्टी पर लागू नहीं करते।'

और पढ़ें: गुजरात चुनाव में AAP का आगाज, 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी