logo-image

अहमदाबाद: सिविल हॉस्पिटल में 24 घंटे के अंदर 9 नवजात बच्चों की मौत

गुजरात के अहमदाबाद में सिविल हॉस्पिटल में शुक्रवार रात 12 से शनिवार रात तक 9 नवजात बच्चों की मौत हो गई। इस बात की पुष्टि अस्पताल प्रबंधन ने भी की है।

Updated on: 29 Oct 2017, 01:26 AM

New Delhi:

गुजरात के अहमदाबाद में सिविल हॉस्पिटल में शुक्रवार रात 12 से शनिवार रात तक 9 नवजात बच्चों की मौत हो गई। इस बात की पुष्टि अस्पताल प्रबंधन ने भी की है। मरने वाले सभी नवजात बच्चे आईसीयू में भर्ती थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हॉस्पिटल में 5 बच्चों को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था। तीन बच्चों को जन्मजात अस्थमा की परेशानी थी जिससे वे सांस नहीं ले पा रहे थे। इसके अलावा एक बच्चे को मेकोनिया एस्पिरेशन सिंड्रोम (एक तरह की सांस की बीमारी) की शिकायत थी।

फिलहाल हॉस्पिटल के बाहर पुलिस फोर्स तैनात की गई है ताकि मृत बच्चों के परिजन हंगामे की स्थिति न बनाए।

और पढ़ें: महंगे शौक ने 'इंडियन आइडल' सिंगर सूरज फाइटर को बनाया चोर, दिल्ली में गिरफ्तार

वहीं हॉस्पिटल के एक अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि हॉस्पिटल में 24 घंटे डॉक्टर उपलब्ध रहते हैं। अधिकारी ने कहा कि बच्चों की मौत डॉक्टर्स की गैरमौजूदगी में नहीं हुई है। फिलहाल इस मामले में अधिक जानकारी आना अभी बाकी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिले के बीआरडी हॉस्पिटल में अगस्त महीने में 24 घंटे के अंदर ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने की वजह से 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। यही नहीं इसके बाद भी कई सरकारी हॉस्पिटल से इस तरह की खबरें आती रहीं हैं।

और पढ़ें: एटीएम लूट की कोशिश को सुरक्षा गार्ड ने ऐसे किया नाकाम