logo-image

मुगलसराय स्टेशन से 2 करोड़ रुपए के साथ 2 युवक गिरफ्तार

दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन से दो युवकों को दो करोड़ रुपए के साथ पकड़ा है। दोनों युवक रकम लेकर बांका से दिल्ली ले जा रहे थे।

Updated on: 21 Jul 2018, 08:18 PM

नई दिल्ली:

मुगलसराय जीआरपी ने पीडीडीयू (मुगलसराय) नगर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन से दो युवकों को दो करोड़ रुपए के साथ पकड़ा है। दोनों युवक रकम लेकर बांका से दिल्ली ले जा रहे थे।

जीआरपी ने रुपये और दोनों आरोपियों को आयकर विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया। आयकर अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं। वहीं, आरोपी बरामद रकम को बिहार शरीफ में रेत का कारोबार करने वाली एक कंट्रक्शन कंपनी का बता रहे हैं। 

जीआरपी इंस्पेक्टर आरपी सिंह ने शनिवार को बताया कि जीआरपी और आरपीएफ की टीम शुक्रवार रात मुगलसराय जंक्शन रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में चेकिंग कर रही थी। इस दौरान खबर मिली कि हावड़ा से दिल्ली जा रही दुरंतो की सेकेंड एसी कोच में काफी मात्रा में नगदी होने की सूचना मिली। इस पर रात दस बजे स्टेशन के प्लेटफार्म छह पर दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची।

जीआरपी और आरपीएफ टीम को जांच के दौरान ट्रेन के ए-वन कोच के बर्थ नंबर पांच और छह पर दो बैग मिले। इनकी तलाशी ली गई तो उसमें 500 और 2000 रुपये की गड्डियां दिखीं। इस पर टीम ने सीट पर बैठे दोनों युवकों को नीचे उतार लिया। पूछताछ में दोनों ने नाम विक्रम सिंह निवासी गंगानगर (राजस्थान) और बलबीर सिंह, निवासी गोरखपुर बताया।

और पढ़ों : GST काउंसिल की बैठक में सैनिट्री नैपकिन को किया गया टैक्स फ्री, 35 उत्पाद होंगे सस्ते

दोनों ने बताया कि बैग में दो करोड़ के नोट हैं। वह लोग बालू और मोरंग खनन वाली कंपनी महादेव इन्क्लेव इंटरप्राइजेज के कर्मचारी हैं और कंपनी के जीएम के निर्देश पर कैश लेकर दिल्ली किसी बैंक में जमा करने जा रहे थे।

इंस्पेक्टर सिंह ने बताया कि लेकिन युवकों के पास कोई रकम से संबंधित कोई कागजात नहीं मिले हैं और न ही युवक नगदी के बारे में सही जानकारी दे पाए। इसके बाद इसके बारे में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई।

जीआरपी की सूचना पर आयकर विभाग के आईटी इन्वेस्टिगेशन हिमांशु कुमार और आयकर निरीक्षक बृजेश कुमार जीआरपी थाने पहुंचे और कैश कब्जे में लेकर दोनों युवकों को पकड़ लिया। आयकर विभाग की टीम ने बताया कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आयकर विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुटी है।

और पढ़ों : जम्मू कश्मीरः गोलियों से छलनी अगवा जवान का शव बरामद