logo-image

J&K: आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में शामिल पुलिसकर्मियों के परिजनों को सुरक्षा देगी सरकार

कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों के पुलिसकर्मियों के परिजनों को निशाना बनाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय भी एक्शन है।

Updated on: 31 Aug 2018, 03:02 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों के पुलिसकर्मियों के परिजनों को निशाना बनाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय भी एक्शन है। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि आतंकवाद के खिलाफ घाटी में चल रहे ऑपरेशन से आतंकी बौखलाहत में और ऐसी हरकतें कर रहे हैं। मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि आने वाले समय में भी ऐसे ऑपरेशन घाटी में जारी रहेंगे।

अगवा किए गए पुलिसकर्मी के परिजनों को लेकर गृह मंत्रालय ने कहा है कि सरकार लगातार प्रदेश की पुलिस और वहां पर तैनात सुरक्षाबलों के संपर्क में है। गृह मंत्रालय ने ऐसे पुलिसकर्मियों को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि उनके परिजनों की सुरक्षा से जुड़ी सभी जरूरत को पूरा किया जाएगा और इसका साथ ही हर संभव मदद भी की जाएगी।

आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के परिजनों को किया अगवा

आतंकियों ने कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे के अंदर 8 लोगों का अपहरण कर लिया है। अगवा किए गए सभी अलग-अलग पुलिसकर्मियों के रिश्तेदार बाताए जा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

खबरों की माने तो पुलिसकर्मियों के पारिवारों के सदस्यों का अपहरण होने के बाद सेना बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाकर इनकी तलाश में जुट गई है। हालांकि अभी तक किसी की बरामदगी नहीं हो पाई है।

और पढ़ें: घाटी में आतंकियों के निशाने पर पुलिकर्मियों का परिवार, 8 लोगों का किया अपहरण

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अज्ञात आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अरवानी बिजबेहड़ा में रहने वाले आरिफ अहमद शंकर नाम के एक युवक को अगवा किया है, जिनके भाई नजीर अहमद यहां जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसएचओ हैं।

और पढ़ें: क्या सलाउद्दीन के बेटे सैयद की गिरफ्तारी की प्रतिक्रिया है सुरक्षाबलों के परिजनों का अपहरण ?

आतंकियों ने अरवानी से जुबैर अहमद भट का भी अपहरण किया है। इनके पिता मोहम्मद मकबूल भट जम्मू-कश्मीर पुलिस में हैं। वहीं फैजन अहमद को भी आतंकियों ने अगवा कर लिया है।