logo-image

INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के खिलाफ CBI को मुकदमा चलाने के लिए मिली सरकार की अनुमति: रिपोर्ट

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ सकती है.

Updated on: 22 Feb 2019, 08:57 PM

नई दिल्ली:

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति सरकार से मिल गई है. जल्द ही पूर्व वित्त मंत्री के खिलाफ चार्जशीट दायर की जाएगी. 21 जनवरी को सीबीआई ने इस संबंध में अनुरोध भेजा था. हाल ही में दिल्ली की एक अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस सौदे मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा आठ मार्च तक बढ़ा दी.

सीबीआई और ईडी इस बात की जांच कर रही है कि कार्ति चिदंबरम ने किस तरीके से 2006 में एयरसेल-मैक्सिस सौदे को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाई. उस समय उनके पिता पी. चिदंबरम वित्तमंत्री थे. पिछले साल 25 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था. आरोपत्र में चिदंबरम और अन्य कुछ लोगों का शामिल है. 19 जुलाई 2018 को सीबीआई ने इस मामले में 18 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था.

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो जैश आतंकियों को किया ढेर, हथियार बरामद 

एयरसेल-मैक्सिस मामले में सीबीआई द्वारा पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने के बाद, चिदंबरम ने कहा था कि 'एक हास्यास्पद आरोप के समर्थन में कार्रवाई के लिए' सीबीआई पर दबाव डाला गया है. सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में पी. चिदंबरम के 2006 में वित्त मंत्री रहते हुए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने में कार्ति चिदंबरम की कथित भूमिका की जांच कर रहे हैं.