गोवा के कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे का राहुल गांधी को ख़त, दी पार्टी छोड़ने की धमकी

विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस पार्टी को अंदरखाने पार्टी विधायकों के साथ भी चुनौती का सामना करना पड़ा रहा है। गोवा कांग्रेस के विधायक विश्वजीत पी राणे ने इस बीच पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है।

  |   Updated On : March 15, 2017 02:26 PM
गोवा कांग्रेस विधायक ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी (Image Source: ANI)

गोवा कांग्रेस विधायक ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी (Image Source: ANI)

नई दिल्ली:  

विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस पार्टी को अंदरखाने पार्टी विधायकों के साथ भी चुनौती का सामना करना पड़ा रहा है। गोवा में बीजेपी ने सरकार बनाने की पहल कर दी है इस बीच कांग्रेस को पार्टी के अंदर से भी बगावती सुर सुनाई पड़ रहे हैं।

गोवा कांग्रेस के विधायक विश्वजीत पी राणे ने इस बीच पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। विश्वजीत पी राणे ने अपने फैसले के पीछे पार्टी के बड़े नेताओं को ज़िम्मेदार ठहराया है। इस बीच उन्होंने कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी पत्र लिखा है।

उन्होंने बताया कि, 'मैने राहुल जी को पत्र लिखा है। हमें पूरा विश्वास है कि वो जवाब देंगे अगर वो जवाब नहीं देते हैं तब मैं और दूसरे कुछ विधायक पार्टी में बने रहने पर फैसला करेंगे।'

गौरतलब है कि गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सबसे ज़्यादा 17 सीट हासिल की थी बावजूद इसके पार्टी ने सरकार बनाने की पहल करने में देरी की जिसका फायदा बीजेपी ने उठाया और सीटे हासिल करने में दूसरे नंबर पर खड़ी बीजेपी ने (13 सीट) सरकार बनाने की पहल कर दी और कांग्रेस पार्टी के हाथ से बाजी निकल गई।

इससे हत्तोसाहित गोवा कांग्रेस के विधायक पार्टी छोड़ने की बात कर रहे हैं। इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने पार्टी की स्थिति साफ करते हुए कहा है कि, 'यह पार्टी का अंदरुनी मामला है और हम इससे निपट रहे हैं।'

वहीं इस बीच गोवा कांग्रेस प्रभारी दिग्विजय सिंह ने कहा है कि, 'पार्टी के अंदर सब ठीक चल रहा है बल्कि विश्वजीत राणे को बताना चाहिए कि वो मनोहर पर्रिकर के साथ होटल में कॉफी लेते हुए क्या कर रहे थे।' 

देश से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Wednesday, March 15, 2017 12:27 PM

RELATED TAG: Goa Assembly Election, Rahul Gandhi, Rajiv Shukla,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो