गोवा में कांग्रेस के दागी विधायक मॉविन गोडिन्हो थामेंगे बीजेपी का दामन

कांग्रेस के टिकट पर 2012 में निर्वाचित गोडिन्हो पिछले तीन सालों से भाजपा का समर्थन और कांग्रेस की निंदा करते रहे हैं।

  |   Updated On : January 05, 2017 12:57 PM
गोवा कांग्रेस विधायक ने थामा भाजपा का दामन

गोवा कांग्रेस विधायक ने थामा भाजपा का दामन

नई दिल्ली:  

गोवा कांग्रेस के एक विधायक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने का फैसला किया है। दाबोलिम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक मॉविन गोडिन्हो ने कहा, '16 दिसंबर को मैं औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो जाऊंगा। कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं से जिस प्रकार का व्यवहार करती है, उसका डूबना निश्चित है।'

कांग्रेस के टिकट पर 2012 में निर्वाचित गोडिन्हो पिछले तीन सालों से भाजपा का समर्थन और कांग्रेस की निंदा करते रहे हैं। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के अपने पहले कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपए के बिजली घोटाले के मामले में गोडिन्हो के खिलाफ मामला दर्ज किया था और यहां तक कि उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी।

ये भी पढ़ें, 6 रुपये तक बढ़ सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, क्रूड ऑयल हुआ महंगा

कांग्रेस के राज्य नेतृत्व ने भी दो साल पहले पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए खुद को गोडिन्हो से दूर कर लिया था। गोडिन्हो की दाबोलिम सीट सत्तारूढ़ भाजपा और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के बीच मतभेद का प्रमुख कारण है। दोनों ही पार्टियां आगामी विधानसभा चुनाव में सीट पर अपना दावा कर रही हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने सोमवार को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दो मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। उन पर उनके प्रशासन को गलत ढंग से चुनौती देने का आरोप लगाया गया था।

ये भी पढ़ें, नोटबंदी पर विपक्ष ने जारी किया व्हिप, जानिए क्या होता है यह

हालांकि, पार्सेकर का कहना है कि मंत्रियों की बर्खास्तगी का मतलब यह नहीं है कि गठबंधन समाप्त हो गया है।

उन्होंने मंगलवार को कहा था कि सही प्रकार से रखे जाने पर भाजपा एमजीपी नेताओं के प्रस्तावों पर पुनर्विचार करने को तैयार है।

First Published: Wednesday, December 14, 2016 01:05 PM

RELATED TAG: Congress, Mla, Join Bjp, Goa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो