logo-image

कैंसर का इलाज कराकर अमेरिका से गोवा लौटे सीएम मनोहर पर्रिकर, विपक्ष कर रहा है राष्ट्रपति शासन की मांग

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर अमेरिका से आज (6सितंबर) भारत लौट आए हैं। पर्रिकर अमेरिका इलाज के लिए गए थे। 62 वर्षीय पर्रीकर पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे हैं। इससे पहले भी गोवा के सीएम पर्रिकर इलाज के लिए मार्च में अमेरिका गए थे और जून नें वापस लौटे थे।

Updated on: 06 Sep 2018, 09:34 PM

नई दिल्ली:

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर अमेरिका से आज (6सितंबर) भारत लौट आए हैं। पर्रिकर 30 अगस्त को इलाज के लिए अमेरिका गए थे। 62 वर्षीय पर्रीकर पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे हैं। इससे पहले भी गोवा के सीएम पर्रिकर इलाज के लिए मार्च में अमेरिका गए थे और जून नें वापस लौटे थे।

इलाज के दौरान सीएम पर्रिकर अमेरिका से ही राज्य का काम देख रहे थे। राज्य में कांग्रेस ने बीजेपी की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार के मंत्रियों के गंभीर बीमारियों से जूझने के कारण राज्य सरकार को बर्खास्त करने के लिए गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से अपील की है।

गोवा में कांग्रेस के नेता रमाकांत खलप ने मांग की है, 'गोवा सरकार को बर्खास्त किया जाय और राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाय।' उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने से राज्य में प्रशासन उथल-पुथल की स्थित में है। कांग्रेस का आरोप है कि राज्य में पिछले कुछ महीनों से प्रशासकीय काम-काज बिल्कुल ठप है।

और पढ़ें : कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका रवाना हुए गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, वहीं से चलाएंगे सरकार

बता दें कि गोवा में गठबंधन की सरकार है. सूबे में पिछले साल हुए चुनाव में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। कांग्रेस कुल 40 में से 17 सीटों पर जीत दर्ज कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। वहीं 13 सीटों के साथ बीजेपी दूसरे स्थान पर रही थी। हालांकि बाद में बीजेपी ने मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में गठबंधन कर सरकार बना ली।

और पढ़ें : अमेरिका में पर्रिकर, गोवा में घमासान, कांग्रेस ने की राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग