logo-image

गाजियाबाद से चुनाव लड़ने के पोस्टर पर बोले वीके सिंह, रॉबर्ट वाड्रा चुनाव लड़ें, मज़ा आएगा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के राजनीति में एंट्री को लेकर कयास लगाए जा रहे है.

Updated on: 12 Mar 2019, 11:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के राजनीति में एंट्री को लेकर कयास लगाए जा रहे है. हाल ही में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली से सटे गाजियाबाद से उनके चुनाव लड़ने की मांग की. पोस्टर में रॉबर्ट वाड्रा की बड़ी तस्वीर के साथ लिखा हुआ था कि गाजियाबाद करे पुकार रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार. निजी चैनल 'आज तक' के विशेष कार्यक्रम में जब इसे लेकर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा गाजियाबाद से चुनाव लड़ेंगे तो बड़ा मजा आएगा. केंद्रीय वीके सिंह गाजियाबाद संसदीय सीट से सांसद हैं. रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने की सम्भावना पर वीके सिंह ने कहा कि हम चाहते है कि वह आएं और चुनाव लड़े.

पिछले महीने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनावों में वाड्रा को लड़ने का आमंत्रण देते हुए पोस्टर लगाए गए हैं. ये पोस्टर मुरादाबाद युवक कांग्रेस द्वारा लगाए गए हैं. इसमें लिखा था कि रॉबर्ट वाड्रा जी, हम आपका मुरादाबाद निर्वाचन क्षेत्र से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए स्वागत करते हैं. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी  लॉन्डरिंग मामले में बार-बार पूछताछ के बीच रॉबर्ट वाड्रा ने आरोप मुक्त होने के बाद लोगों की सेवा में बड़ी भूमिका निभाने की इच्छा जाहिर की है.

मनी लॉन्डरिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से ईडी सात बार पूछताछ कर चुकी है. उन पर 19 लाख पाउंड की विदेशी मुद्रा रखने का आरोप है. ईडी वाड्रा से इस मामले में छह, सात, नौ, 20, 22 और 26 फरवरी को 42 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है. बीकानेर में कथित जमीन घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक अन्य मामले में वाड्रा ईडी के सामने इससे पहले जयपुर में पेश हो चुके हैं. उस समय वाड्रा की मां मौरीन से भी एजेंसी ने पूछताछ की थी.