logo-image

अरुणाचल प्रदेश में सेना बनाम पुलिस पर बोले सेनाध्यक्ष बिपिन रावत, कहा- जवान दोषी होंगे तो करेंगे कार्रवाई

रावत ने यहां कहा, 'हम इस मामले की जांच कर रहे हैं. यदि कोई भी सैनिक दोषी पाया जाता है तो हम उसके खिलाफ ऐक्शन लेंगे.'

Updated on: 12 Nov 2018, 09:31 PM

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश के पुलिस बनाम सेना मामले पर सोमवार को सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है. जनरल रावत ने कहा कि वह अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला में हुई घटना की जांच कर रहे हैं और अगर जवान इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि एक पुलिस थाने में जवानों की ओर से कथित तौर पर तोड़फोड़ किए जाने के बाद तनाव पैदा होने के मामले में सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने अहम टिप्पणी की है.

रावत ने यहां कहा, 'हम इस मामले की जांच कर रहे हैं. यदि कोई भी सैनिक दोषी पाया जाता है तो हम उसके खिलाफ ऐक्शन लेंगे.'

गौरतलब है कि 2 नवंबर को बोमडिला में दो जवानों को पुलिस ने उपद्रव के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद सेना और पुलिस आमने-सामने आ गए थे. इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

और पढ़ें: कश्मीर में पत्थरबाज आतंकवादियों का काम करते हैं: जनरल रावत

पुलिस ने इस मामले में सेना के कर्नल और अन्य जवानों पर थाने में घुसकर तोड़फोड़ करने और पुलिस अधिकारियों को धमकाने का आरोप लगाया है.

पुलिस के अनुसार सेना के कुछ सैनिकों ने वेस्ट केमांग जिले में आयोजित बुद्ध महोत्सव के दौरान नागरिकों और पुलिस के साथ बदसलूकी की थी. इसके बाद स्थानीय थाने के एसएचओ मौके पर पहुंचे थे और दो सैनिकों को पुलिस थाने ले आए थे.

पुलिस का कहना है कि इसके बाद कुछ सैनिकों ने बोमडिला पुलिस थाने पहुंचकर तोड़फोड़ की थी और पुलिस वालों को धमकाया था.

और पढ़ें: एस-400 सौदे को लेकर अमेरिका की नाराज़गी पर बोले सेना प्रमुख, भारत स्वतंत्र नीति पर चलता है 

आपको बता दें कि बीते बुधवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन और गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू सेना और पुलिस के बीच समझौता कराने के लिए अरुणाचल पहुंचे थे. किरेन रिजिजू के गृह राज्य का मामला होने के चलते भी वह सक्रिय हैं.