logo-image

नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी, जनरल रावत बोले-पाकिस्तान सीमा पर निपटने के लिए सेना तैयार

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय व पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी जारी है.

Updated on: 15 Jan 2019, 03:24 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा (LOC) पर भारतीय (Indian Army) व पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani Army) के बीच भारी गोलीबारी जारी है. लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने आईएएनएस को बताया, "पाकिस्तानी सेना ने सुबह 10 बजे छोटे हथियारों व भारी क्षमता वाले हथियारों का इस्तेमाल कर सुंदरबनी सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. " वहीं सेना दिवस के मौके पर सैनिकों को संबोधित करते हुए भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) ने कहा कि पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा (Indo-Pak Border) पर आतंकवादी गतिविधियों से निपटने के लिए भारतीय सेना कड़े कदम उठाने में हिचकेगी नहीं.

जनरल रावत ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि भारत की पश्चिमी सीमा से लगने वाला देश आतंकवादी समूहों की मदद कर रहा है और भारतीय सेना उससे प्रभावी ढंग से निपट रही है. सेना दिवस के मौके पर सैनिकों को संबोधित करते हुए रावत ने कहा कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर में सीमा पर मनोबल ऊंचा बना रहे. भारतीय सेना पश्चिम सीमा पर आतंकवादी कृत्यों से निपटने के लिए कोई कड़ा कदम उठाने में हिचकिचाएगी नहीं.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में हम शांति चाहते हैं लेकिन आतंकी आएंगे तो गोली खाएंगे: बिपिन रावत

उन्होंने कहा कि पूर्वी सेक्टर में सीमा पर शांति एवं सौहार्द बनाए रखने के लिए नये दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है. चीन से लगी सीमा का संदर्भ देते हुए जनरल रावत ने कहा, हम पूर्वी सीमा पर स्थिति की समीक्षा करते रखेंगे. हमारे सैनिक पूर्वी क्षेत्र सीमा की निगरानी में कोई समझौता नहीं होने देंगे.