logo-image

गीता फोगाट का ट्वीट, 'मेडलिस्ट पेड़ पर नहीं उगते'

दिल्ली 2010 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली रेसलर गीता फोगाट ने ट्वीट कर उनके जीवन पर बनी फिल्म दंगल का चर्चित डॉयलॉग ट्वीट किया है।

Updated on: 28 Dec 2016, 12:59 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली 2010 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली रेसलर गीता फोगाट ने ट्वीट कर उनके जीवन पर बनी फिल्म दंगल का चर्चित डॉयलॉग ट्वीट किया है। दंगल 23 मार्च को रिलिज़ हुई है और तब से लगातार देशभर के सिनेमाघरों में धूम मचा रही है।

फिल्म में बेहद हल्के अंदाज में भारतीय खेल संगठनों की ओर से खिलाड़ियों के प्रति संवेदनहीनता के बारे में बताया गया है। गीता का यह ट्वीट न सिर्फ फिल्म का एक डॉयलॉग भर है बल्कि एक सच्चाई भी है।


दंगल रेसलर गीता फोगाट के जीवन पर आधारित है। जिसमें उनके बचपन और रेसलर बनने के संघर्ष को बखूबी दर्शाया गया है। फिल्म में गीता फोगाट के पिता महावीर सिंह फोगाट और उनकी बहन बबीता फोगाट के रेसलर बनने की कहानी और चुनौतियों के बारे में दिखाया गया है।


हरियाणा के गांव में रहने वाले नेशलन चैंपियन रेसलर महावीर सिंह फोगट अपने बेटियों को जब रेसलिंग के मैदान में उतारने का इरादा करते हैं तो किस प्रकार वो समाज से अलग हट वो अपनी बेटियों के भविष्य की नींव रखते हैं।