logo-image

गुजरात के मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर फेंका गया जूता, बाल-बाल बचे, हिरासत में आरोपी

जूता फेंकने वाले युवक को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया। हालांकि युवक द्वारा फेंका गया जूते से जडेजा बाल-बाल बच गए।

Updated on: 02 Mar 2017, 05:42 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के गांधीनगर में गुरुवार को एक युवक ने राज्य के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर जूता फेंका। जिस समय उनपर जूता फेंका गया उस समय वे एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

प्रदेश के गृह मंत्री जडेजा मीडिया को संबोधित कर रहे थे, तभी एक युवक ने सामने से जूता फेंक दिया। वीडियो में साफ साफ दिख रहा है कि मंत्री जूते से बचते हुए नजर आ रहे हैं।

जूता फेंकने वाले युवक को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया। हालांकि युवक द्वारा फेंका गया जूते से जडेजा बाल-बाल बच गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक जूता फेंकने वाले युवाक का नाम गोपाल इटादरिया बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि गोपाल उस घटना से आहत था जब कुछ दिन पहले विधानसभा में बीजेपी और कांग्रेस के के विधायकों के बीच हाथापाई की घटना देखी थी। जिसके बाद उसने ऐसा किया।

ऐसा नहीं कि पहली बार नेताओं पर जूते फेंकने की घटना हुई हो। इससे पहले भी कई बार कई नेता जनता के गुस्से का शिकार हो चुके हैं। जिनमें से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हैं।

इसे भी पढ़ेंः जूते पर 'ओम' के निशान से अमेरिकी ई-कॉर्मस वेबसाइट पर मचा बवाल, दर्ज हुई एफआईआर

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, कांग्रेस नेता और पी चिंदम्बरम सहित कई अन्य नेताओं पर भी इस तरह की कोशिश की जा चुकी है।