logo-image

पीएम मोदी ने G20 सम्मेलन से पहले योग कार्यक्रम में की शिरकत, सऊदी प्रिंस से भी की मुलाकात

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, 'प्रधानमंत्री 24 घंटे की लंबी यात्रा के बाद ब्यूनस आयर्स पहुंच गए हैं.

Updated on: 30 Nov 2018, 10:02 AM

नई दिल्ली:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने गुरुवार को अर्जेटीना पहुंचे जहां वह देश और दुनिया के सामने अगले दशक में आने वाली चुनौतियों से निपटने के तौर-तरीकों पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत जी-20 के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, 'प्रधानमंत्री 24 घंटे की लंबी यात्रा के बाद ब्यूनस आयर्स पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 सम्मेलन में भाग लेने ब्यूनस आयर्स पहुंचे

वहीं पीएम मोदी ने G20 सम्मेलन से पहले योग कार्यक्रम 'योग फॉर पीस' में शिरकत की. पीएम मोदी ने अपने अर्जेंटीना दौरे के दौरान ब्यूनस आयर्स में आयोजित 'योग फॉर पीस' (Yoga for Peace) कार्यक्रम में कहा कि अगर आप दिमाग और शरीर से फिट रहेंगे तो आपके परिवार, समाज, देश और फिर विश्व में शांति बनी रहेगी. बताया जा रहा है उन्होंने सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और संयुक्त राष्ट्र महासचिव से भी मुलाकात की. जहां सैंकड़ों लोगों ने योग कला का प्रदर्शन किया. इस दौरान संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर इंसान के मन में शांति होगी तो परिवार, समाज और देश में भी शांति होगी. उन्होंने कहा कि योग, विश्व को भारत की ओर से स्वास्थ्य और शांति का तोहफा है. इस बीच पीएम मोदी ने अर्जेंटीना हॉकी टीम को वर्ल्डकप में उनकी पहली जीत के लिए भी बधाई दी. बता दें पीएम मोदी इन दिनों G20 की बैठक में शामिल होने के लिए अर्जेंटीना गए हुए हैं.

योग कार्यक्रम के अलावा पीएम मोदी ने सउदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से द्विपक्षीय वार्ता की. इसके अतिरिक्त पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र संघ महासचिव एंटोनियो गुटेरस से भी मुलाकात की.