logo-image

मोदी सरकार से राहत नहीं आया काम, पेट्रोल-डीजल के दाम ने फिर छुआ आसमान, जानिए आज की कीमत

रविवार को एक बार फिर ईंधन के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. दिल्ली में पेट्रोल 6 पैसे बढ़कर 82.72 प्रति लीटर पहुंच गया तो डीजल 19 पैसे बढ़कर 75.38 प्रति लीटर पर चला गया है.

Updated on: 14 Oct 2018, 07:27 AM

नई दिल्ली:

डीजल और पेट्रोल की कीमतों में पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा की गई कटौती से मिली राहत अब क्षीण पड़ती नजर आ रही है. सरकार ने तेल के दाम पर ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती की लेकिन इस कटौती के बाद से अब तक कोई खास राहत नहीं मिलती दिख रही.रविवार को एक बार फिर ईंधन के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. दिल्ली में पेट्रोल 6 पैसे बढ़कर 82.72 प्रति लीटर पहुंच गया तो डीजल 19 पैसे बढ़कर 75.38 प्रति लीटर पर चला गया है.

वहीं, मुंबई में पेट्रोल 6 पैसे बढ़कर 88.18 रुपए प्रति लीटर और डीजल 20 पैसे वृध्दि के साथ 79.02 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले सत्र में भारी गिरावट आई और ब्रेंट क्रूड आईसीई पर लुढ़कर 80 डॉलर से नीचे आ गया. इसके बावजूद भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी है.

और पढ़ें: खुदरा महंगाई दर सितंबर में बढ़कर 3.77 फीसदी हुई

बता दें कि शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान के साथ बैठक कर तेल की कीमतों की समीक्षा की.

केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद कर में कटौती की थी, लेकिन उसके बाद फिर से तेल की कीमतों में वृद्धि जारी है.