logo-image

अमित शाह ने दिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत के संकेत, कहा- बढ़ते दामों को गंभीरता से ले रही है सरकार

जहां देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोगों में काफी नाराजगी है वहीं बीजेपी अध्सक्ष अमित शाह ने इससे राहत के आसार के संकेत दिए हैं।

Updated on: 22 May 2018, 10:26 PM

नई दिल्ली:

जहां देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोगों में काफी नाराजगी है वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इससे राहत के आसार के संकेत दिए हैं।

अमित शाह ने कहा कि सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मामले को गंभीरता से ले रही है।

अमित शाह ने कहा,' पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बुधवार तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मीटिंग करने वाले हैं। हम ऐसे फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं, जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जा सकें।'

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद से पिछले कई सालों के उच्चतम स्तर पर बनी हुई हैं।

और पढ़ें: मोदी सरकार का ऐलान, उड़ान में हुई देरी तो एयरलाइन्स कंपनियां यात्रियों को देंगी मुआवजा

हालांकि इससे जल्दी राहत मिलने के आसार भी नहीं दिख रहे हैं क्योंकि ओपेक (ऑर्गनाइजेशन ऑफ अरब कंट्रीज) देशों में तेल के कम उत्पादन से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है।

केंद्र सरकार ने जनता के बीच बढ़ती नाराजगी को देखते हुए पेट्रोलियम मंत्री ने तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की बात कही है।

बता दें कि रविवार को पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 30 पैसे की बढ़त के साथ 75.91 रुपये के स्तर पर पहुंच गई। इसके अलावा डीजल की कीमत भी 23 पैसे के इजाफे के साथ 67.31 के स्तर पर आ गई है।

और पढ़ें: देश की सबसे अमीर क्षेत्रीय पार्टी है समाजवादी पार्टी, दूसरे स्थान पर टीडीपी