logo-image

चिदंबरम ने BJP और RSS पर साधा निशाना, कहा-क्या आतंकी हमलों की साजिश रचने वालों की करेंगे निंदा?

महाराष्ट्र आतंकवाद-निरोधक दस्ता (एटीएस) ने हिंदू जनजागरण समिति के एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता को शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

Updated on: 12 Aug 2018, 08:44 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र आतंकवाद-निरोधक दस्ता (एटीएस) ने हिंदू जनजागरण समिति के एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। एटीएस ने कार्यकर्ता के घर से कुछ विस्फोटक समाग्री को भी बरामद किया। इस मामले पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। पी चिदंबरम ने ट्वीट की श्रृंखला में बीजेपी के साथ आरएसएस को भी घेरा। पी चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा, 'महाराष्ट्र एटीएस ने कट्टरपंथी हिंदू संगठनों से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया..महाराष्ट्र में किसका शासन है? बीजेपी'  एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'हिंदू, मुस्लिम या अन्य कोई भी धर्म। कट्टरपंथ तो कट्टरपंथ ही होता है। रेत में सिर छुपाने से कुछ नहीं होगा।'

बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए चिदंबरम ने लिखा, 'क्या बीजेपी और आरएसएस आतंकी हमलों की साजिश रचने वालों की निंदा करेगी?

और पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर यूपी में बीजेपी का प्लान तैयार, ऐसे जीतेंगे 74 सीटें

गौरतलब है कि शुक्रवार को एटीएस ने हिंदू जनजागरण समिति के एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया था। एटीएस ने नाला सोपारा के भंडाराली इलाके में स्थित घर और दुकान पर छापे के दौरान कुछ बम बनाने वाली सामग्री बरामद की है, जिसमें डेटोनेटर्स, विस्फोटक पाउडर आदि शामिल हैं। छापेमारी के दौरान मैगजीन, 11 देसी तमंचे, एक एयरगन, पिस्तौल की दस नली, छह पिस्तौल मैगजीन, आंशिक रूप से बनी छह पिस्तौल, आंशिक रूप से बनी तीन मैगजीन और हथियार के कई भाग जब्त किए गए है। कार्यकर्ता की पहचान वैभव राउत के रूप में हुई है। हिंदू समूह के सदस्य वैभव राउत की गिरफ्तारी नाला सोपारा कस्बे में एक छापेमारी के बाद की गई।

और पढ़ें: वैभव राउत के पास से एटीएस ने बरामद किए 20 बम, कांग्रेस बोली संस्था पर लगाए बैन

राउत को पालघर से मुंबई ले जाया गया और बाद में उसे अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। हिंदू जनजागरण समिति ने राउत को सच्चा हिंदू बताते हुए उसकी गिरफ्तारी को 'मालेगांव 2' बताया और कहा कि वह हिंदू गोवंश रक्षा समिति का सक्रिय गौ-रक्षक है। इससे पहले माना जा रहा था कि वह दक्षिणपंथी समूह सनातन संस्था का कार्यकर्ता है।  हालांकि, शुक्रवार को राउत के वकील संजीव पुन्हालेकर ने  इससे उनका नाम जानबूझकर संगठन को बदनाम करने के लिए जोड़ा जा रहा है।