logo-image

बाबुल सुप्रियो ने की मुकुल रॉय की तारीफ, बीजेपी में आने के संकेत

मुकुल रॉय आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात कर सकते हैं और अपने भविष्य को लेकर चर्चा करेंगे।

Updated on: 03 Oct 2017, 06:17 PM

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस से निकाले गए पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय के बीजेपी में आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। ऐसी खबर है कि मुकुल रॉय आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात कर सकते हैं और अपने भविष्य को लेकर चर्चा करेंगे। 

मुकुल रॉय के करीबी लोगों का कहना है कि बीजेपी नेता और संयुक्त सचिव शिव प्रकाश की अगुवाई में होने वाली बैठक में मुकुल रॉय के संबंध में कोई फैसला लिया जा सकता है।

इधर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने उनकी सांगठनिक प्रतिभा की तारीफ करते हुए इसके संकेत दिये हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी में शामिल होने पर फैसला आलकमान करेगा। 

उन्होंने कहा, 'उन्हें पार्टी में शामिल करने या न करना का फैसला हाईकमान तय करेगा।मैं इस संबंध मे कुछ नहीं कह सकता क्योंककि इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि वो एक अच्छे संगठनकर्ता हैं।'

और पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग: भगोड़े विजय माल्या को गिरफ्तारी के बाद फिर मिली जमानत

ऐसा माना जा रहा है कि मुकुल रॉय जल्द ही बीजेपी में शामिल किये जा सकते हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन उन्होंने ये ज़रूर कहा कि मुकुल रॉय बीजेपी नेतृत्व से संपर्क में हैं।

बंगाल इकाई की बैठक में संगठन के बारे में चर्चा होनी है लेकिन रॉय को पार्टी में शामिल किये जाने को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। राज्य के कई नेता मुकुल रॉय को पार्टी में लाए जाने के विरोध में हैं।

मुकुल रॉय को तृणमूल कांग्रेस में नंबर दो पर माना जाता था। वो टीएमसी अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी थे। लेकिन कुछ महीनों से रॉय ने पार्टी से दूरी बना रखी थी।

और पढ़ें: 38 दिन बाद पकड़ी गई हनीप्रीत, हरियाणा पुलिस कल करेगी कोर्ट में पेश

मुकुल रॉय ने हाल ही में कहा था कि वो दुर्गा पूजा के बाद टीएमसी को छोड़ने पर विचार कर सकते हैं। लेकिन उनके इस बयान के बाद ममता बनर्जी ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिये टीएमसी से 6 साल के लिये निष्कासित कर दिया है।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने हिमाचल में किया AIIMS का उद्घाटन, कांग्रेस पर साधा निशाना