logo-image

पूर्व कांग्रेस नेता नारायण राणे ने किया नई पार्टी बनाने का एलान, बीजेपी को दे सकते हैं समर्थन

पूर्व वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण राणे ने रविवार को एक नई पार्टी बनाने का एलान कर दिया है।

Updated on: 01 Oct 2017, 02:26 PM

नई दिल्ली:

पूर्व वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण राणे ने रविवार को एक नई पार्टी 'महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष' बनाने का एलान किया है। इससे पहले महाराष्ट्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण राणे ने गुरुवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

अटकलें हैं कि नारायण राणे की नवनिर्मित पार्टी राज्य में बीजेपी को समर्थन दे सकती है और इसके लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से टीम में शामिल होने के लिए आमंत्रण की उम्मीद है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ राणे की बैठक के बाद इस व्यवस्था को अंतिम रूप दिया गया है। शिवसेना के गठबंधन से अलग हो जाने की धमकी के बावजूद बीजेपी ने नारायण राणे के लिए अप्रत्यक्ष रूप से टीम में शामिल होने के लिए रास्ते खोल दिए हैं।

यह भी पढ़ें: नाराज़ वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण राणे ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

माना जाता है कि हाल के दिनों में कांग्रेस पार्टी के आलाकमान राणे को नजरअंदाज कर रहे थे और उनकी जगह संजय निरुपम को ज़्यादा वरीयता दी जा रही थी। इसी वजह से राणे पार्टी से नाराज चल रहे थे।

इससे पहले शनिवार को प्रदेश कांग्रेस ने अपनी सिंधुदुर्ग इकाई भंग कर दी थी। महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में राणे का अच्छा प्रभाव माना जाता है और वहां की कांग्रेस इकाई में राणे के चाहने वाले ज्यादा लोग थे।

जिसके बाद राणे ने सोमवार को सिंधुदुर्ग के कुडाल कस्बे में बड़ी रैली कर अपना शक्ति प्रदर्शन किया और घोषणा की कि नवरात्र में वह कांग्रेस से अलग राह चुन लेंगे।

यह भी पढ़ें: नारायण राणे के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर पार्टी का जवाब, हाईकमान लेगी फैसला