logo-image

कठुआ, उन्नाव गैंगरेप पर मनमोहन की सीख, कहा- पीएम मोदी अपनी सलाह खुद करें फॉलो

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के मामले में चुप्पी साधने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जरूरी मुद्दों पर बोलने की सलाह दी है।

Updated on: 18 Apr 2018, 12:43 PM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के मामले में चुप्पी साधने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जरूरी मुद्दों पर बोलने की सलाह दी है।

इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू में पूर्व पीएम मनमोहन ने कहा है, 'मुझे इस बात की खुशी है कि पीएम मोदी ने चुप्पी तोड़ी। मुझे लगता है कि पीएम को खुद अपनी सलाह मानननी चाहिए जो उन्होंने मुझे दी थी।'

मनमोहन ने कहा, 'मीडिया के जरिए मुझे जानकारी मिली थी कि कम बोलने पर उन्होंने मेरी आलोचना की थी, मुझे लगता है जो सलाह उन्होंने मुझे दी थी वह खुद फॉलो करनी चाहिए।'

मनमोहन ने कहा कि जरूरी मुद्दों पर पीएम मोदी की चुप्पी से लोगों में यह विश्वास मजबूत होगा कि वह किसी भी तरह के अपराध से बच जाएंगे। उन्होंने इस दौरान उन्होंने प्रशासन में मौजूद लोगों को समय पर बोलने की पैरवी की।

और पढ़ें: कैंब्रिज एनालिटिका विवाद से चिंतित SC ने कहा, चुनावी नतीजों को प्रभावित कर सकता है आधार डेटा लीक

बता दें कि जम्मू कश्मीर के कठुआ गैंगरेप और उन्नाव गैंगरेप मामले में पीएम ने शुक्रवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान उन्होंने आरोपियों को कड़ी सजा और बेटियों को न्याय मिलने की बात भी कही थी।

हालांकि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी से इस मामले में चुप्पी तोड़ने को कहा था।

राहुल ने कहा था कि पूरा देश उनके बोलने का इंतजार कर रहा है। बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस ने दिल्ली के इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालकर उन्नाव और कठुआ में हुए गैंगरेप के मामलों पर विरोध प्रदर्शन किया था।

और पढ़ें: मेक इन इंडिया के मुरीद हुए स्वीडिश पीएम लवेन, भारत के साथ बढ़ाएंगे रक्षा साझेदारी